भारतियों ने इराक में लहराया तिरंगा
भारतियों ने इराक में लहराया तिरंगा
Share:

इराक: भारत के मुसलमानों ने इराक के कर्बला में जाकर देश की शान में चार चाँद लगाए है. राष्ट्रीयता का प्रदर्शन करने के लिए हिन्दुस्तानियों ने कर्बला में पूरे उत्साह के साथ तिरंगा लहराया. विश्व प्रसिद्ध सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के मौलवी ने इराक के कर्बला में हिंदुस्तान का तिरंगा लहराया. सैय्यद आले बदर चिश्ती ने बताया कि उनकी दिली इच्छा थी कि इन मुकद्दस मकामात पर पहुंच कर भारत का राष्ट्रीय झंडा फहराऊ. आज यह इच्छा पूरी हुई. इराक के लोग भी भारतवासियों से बहुत मोहब्बत करते हैं. 

इन मौलवी का एक दल इन दिनों इराक के मुकद्दस मकामात की जियारत को गया हुआ है. देशभक्ति की भावना लिए अजमेर शरीफ दरगाह के मौलवी ने इराक के कर्बला शरीफ में तिरंगा लहराया और इमाम की बारगाह में हिंदुस्तान और अवाम की सलामती खुशहाली की दुआ मांगी. 

यहाँ पर अंजुमन सैयद जादगान के सदस्य सैयद आले बदर चिश्ती, तजियेदार अकील अहमद ने इराक के कर्बला से ये तस्वीरें भेजी हैं. अजमेर के मौलवीयो ने  हजरत इमाम हुसैन के रोजे के पास यह परचम लहराया. साथ ही अपने मुल्क व देशवासियों के लिए विशेष दुआ की. उन्होंने बताया कि दरगाह के करीब 300 मौलवी इन दिनों इराक आदि देशों के मुकद्दस मकामात की जियारत के लिए आया हुआ है.

उत्पाद शुल्क घटाने के पक्ष में नहीं केंद्र सरकार

चार दिनों के लिए Honor ब्लॉकबस्टर सेल, मिल रहा बंपर डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -