कोरोना: बिना खाना-पानी के जमीन पर सोकर दिन काटने को मजबूर दुबई में फंसे भारतीय
कोरोना: बिना खाना-पानी के जमीन पर सोकर दिन काटने को मजबूर दुबई में फंसे भारतीय
Share:

दुबई: कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच भारत सहित दुनिया के कई देशों ने लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है. संक्रमण के खतरे को देखते हुए भारत ने अपने सभी हवाई अड्डों पर अंतर्राष्ट्रीय विमानों के उतरने पर रोक लगा दी है. लेकिन कई देशों में अभी भी भारतीय फंसे हुए हैं जो निरंतर मदद की गुहार लगा रहे है. 

दुबई हवाई अड्डे से विमान नहीं उड़ रहे हैं. ऐसे में कई भारतीय नागरिक दुबई हवाई अड्डे पर फंसे हुए हैं. दरअसल, ये वो भारतीय हैं जो यूरोप के अलग-अलग मुल्कों से भारत के लिए रवाना हुए थे उन्हें दुबई एयरपोर्ट से भारत के लिए विमान पकड़ना था. लेकिन दुबई हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया है और ये लोग एयरपोर्ट पर ही फंसे हुए हैं. इन मुसाफिरों की वतन वापसी संभव नहीं हो पा रही है. ऐसे ही एक भारतीय जाझू नायर ने ट्वीट करते हुए भारतीय विदेश मंत्रालय और PMO इंडिया से मदद की गुहार लगाई है.

 एयरपोर्ट पर फंसे नायर ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, मैं यहां से बाहर निकलना चाहता हूं. उन्होंने कहा दुबई में मेरे रिश्तेदार हैं. यदि मुझे दुबई एयरपोर्ट छोड़ने की इजाजत दी जाए तो मैं उनके यहां जाकर रह सकता हूं. कृपया इस निराशाजनक स्थिति में मेरी मदद करें. जाझू नायर की तरह ही कई लोग हवाई अड्डे पर जमीन पर सोने को मजबूर हैं. न उनके पास खाने को कुछ है न ही स्वदेश लौटने का कोई जरिया. यह आलीशान हवाई अड्डा अब लोगों को कैदखाने की तरह लगने लगा है. 

सिर्फ ये तीन काम करके 'कोरोना' से जीता दक्षिण कोरिया, अब अमेरिका भी मांग रहा मदद

दुनियाभर में फैला कोरोना का खौफ, घरों में कैद हुई 20 फीसदी आबादी

कोरोना : इटली में मौत का तांडव जारी, दुनियाभर में 21 हज़ार लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -