फ्रांस ने किया ऐलान, भारतीयों को नहीं लगेगा ट्रांजिट वीसा
फ्रांस ने किया ऐलान, भारतीयों को नहीं लगेगा ट्रांजिट वीसा
Share:

नई दिल्ली: फ्रांस सरकार ने भारतीय यात्रियों के लिए बड़ा ऐलान किया है, फ्रांस ने घोषणा की है कि अब भारतीय यात्रियों को फ्रांस से गुजरने के दौरान अब हवाई अड्डा पारगमन (ट्रांजिट) वीजा की जरुरत नहीं होगी. भारत में फ्रांस के राजदूत एलेक्जेंडर जेगलर ने इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने एक ट्वीट करते हुए कहा है कि  'मुझे यह बताने में खुशी हो रही है कि 23 जुलाई, 2018 से भारतीय पासपोर्ट धारकों को फ्रांस में किसी भी एयरपोर्ट के इंटरनेशनल दायरे से गुजरने के दौरान एयरपोर्ट ट्रांजिट वीज़ा (एटीवी) की जरूरत नहीं होगी.'

रेप आरोपी आसाराम के आश्रम में मनाया जा रहा गुरु पूर्णिमा पर्व

एलेक्जेंडर के ट्वीट के बाद सोमवार को फ्रांस सरकार ने इसकी आधिकारिक तौर पर भी घोषणा कर दी. गौरतलब है कि यह वीज़ा ज्यादा से ज्यादा पांच दिनों के लिए मान्य होता है. इसे उस हालत में जारी किया जाता है जब किसी व्यक्ति को किसी तीसरे देश से होकर गुजरना होता है. फ्रांस भी शेंगेन क्षेत्र का एक हिस्सा है जिसमें 26 यूरोपीय देश शामिल हैं. इन 26 यूरोपीय देशों में यात्रा के दौरान अफगानिस्तान, बांग्लादेश, घाना, भारत, इरान, इराक, पाकिस्तान, श्रीलंका समेत 19 देशों के यात्रियों को शेंगेन क्षेत्र में आने वाले देशों के हवाईअड्डों के अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र से गुजरने के दौरान ट्रांजिट वीजा की जरूरत पड़ती है.

अब महिला आरक्षण से महिला आयोग को ही आपत्ति

आपको बता दें कि शेंगेन क्षेत्र 26 देशों का एक यूरोपीय समूह है, इस समूह के देशों के लोगों को अपने आस-पास के देशों में जाने के लिए पासपोर्ट की जरुरत नहीं होती है . 

खबरें और भी:- 

भारतीय सीमा में चीनी गतिविधियां, प्रशासन बेसुध

अब सिगरेट की तरह गंगा-जल के लिए भी दिख सकती है चेतावनी

जानिए इनकम टैक्स से जुड़े शब्दों के महत्त्व

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -