फेसबुक पर फर्जी अकाउंट बनाने में भारतीय सबसे आगे
फेसबुक पर फर्जी अकाउंट बनाने में भारतीय सबसे आगे
Share:

अभी हाल ही में फेसबुक ने उसके प्लेटफार्म पर करीब 20 करोड़ फेक अकाउंट या फिर एक ही यूजर के दो अकाउंट होने की बात स्वीकारी थी. यहीं नहीं इस मामले में भारत का नाम सबसे ऊपर आता है. अभी हाल ही में फेसबुक ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया है. कंपनी ने अपनी इस रिपोर्ट में कहा कि, '2017 की चौथी तिमाही में हमारा अनुमान है कि नकली या दोहरे खातों की हिस्सेदारी हमारे मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता (एमएयू) का लगभग 10 प्रतिशत है.'

रिपोर्ट में आगे बताया गया, 'हमारा मानना है कि अधिक विकसित बाजारों की तुलना में भारत, इंडोनेशिया और फिलीपींस जैसे विकासशील बाजारों में इस तरह के नकली या प्रतिरूप खातों की संख्या अधिक है.' फेसबुक के अनुसार, 31 दिसंबर 2017 तक फेसबुक पर मंथली यूजर्स की संख्या 2.13 अरब थी, जो कि 2016 के मुकाबले 14 प्रतिशत अधिक है. इस दौरान फेसबुक यूजर्स की संख्या 1.86 अरब थी.

कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट में बताया गया है कि भारत, इंडोनेशिया और वियतनाम में यूजर्स की संख्या दिसंबर 2016 के मुकाबले दिसंबर 2017 में अधिक रही. जबकि नकली खातों और एक यूजर्स के दो खातों के मामले में भी ये देश सबसे आगे रहे.

 

अब ऊँगली करेगी फोन का काम, देखें कैसे

आप भी कर रहे एप्पल एयरपॉड का इस्तेमाल, तो ये खबर जरूर पढ़ लें

ऑटो में ऑटो सुपर तकनीक का प्रदर्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -