पाक सेना प्रमुख बाजवा का कार्यकाल बढ़ा, इस मामले पर बीएस धनोआ ने दिया बड़ा बयान
पाक सेना प्रमुख बाजवा का कार्यकाल बढ़ा, इस मामले पर बीएस धनोआ ने दिया बड़ा बयान
Share:

भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बीच पाकिस्तान सरकार द्वारा सेना प्रमुख कमर जावेद का कार्यकाल बढ़ाए जाने पर भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने कहा कि मुझे नहीं पता कि उनका सिस्टम क्या है और यह कैसे काम करता है. आइए जानते है पूरी रिपोर्ट 

ट्रैफिक पुलिस ने नो एंट्री में जाने से रोका, तो आप नेता ने जड़ दिया थप्पड़

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत और पाकिस्तान के बीच अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से माहौल गरमाया हुआ है. इसी दौरान पाकिस्तान सरकार ने देश के सेना प्रमुख जावेद बाजवा का कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ा दिया है. पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान ने इसे मंजूरी भी दे दी है. माना जाता है कि बाजवा कश्मीर मुद्दे के अच्छे जानकार है. इतना ही नहीं उन्हें भारत के साथ लगी नियंत्रण रेखा का भी लंबा तजुरबा रहा है.

बिहारः MLA अनंत सिंह पुलिस को चकमा देकर फरार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बाजवा को 2016 में तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने नियुक्त किया था. इस साल नवंबर में उन्हें सेवानिवृत्त होना था. प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा अधिसूचना पर किए गए हस्ताक्षर के अनुसार बाजवा का कार्यकाल बढ़ाने का फैसला क्षेत्र में सुरक्षा की स्थिति को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी संक्षिप्त अधिसूचना में कहा गया है, 'जनरल कमर जावेद बाजवा को तीन साल के एक और अतिरिक्त कार्यकाल के लिए सेना प्रमुख नियुक्त किया गया है. साथ ही कहा गया है कि यह कार्यकाल उनका वर्तमान कार्यकाल पूरा होने की तारीख से शुरू होगा.' बाजवा के इमरान खान से साथ संबंध काफी मजबूत माने जाते है. विपक्ष भी लगातार आरोप लगाता रहा है कि इमरान खान ने सेना की मदद से ही देश की सत्ता हासिल की है. 

नई शिक्षा नीति पर मोदी सरकार नहीं चाहती राज्यों से टकराव

ED ने आईएलएंडएफएस कर्ज भुगतान मामले में पहला आरोप पत्र दाखिल किया

सुप्रीम कोर्ट के जज का बड़ा बयान, कहा- अदालत की निगरानी में बेहतर होती है जांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -