'द ग्रेट खली' का आज है 45वां जन्मदिन...
'द ग्रेट खली' का आज है 45वां जन्मदिन...
Share:

इंडिया के 'द ग्रेट खली' को तो आप सभी जानते होंगे न. जी हाँ... वही खली जिनका असली नाम 'दिलीप सिंह राणा' है और आज इनका 45वा जन्मदिन है. 27 अगस्त 1972 को हिमाचल प्रदेश के 'धिराइना' गांव में खली का जन्म हुआ था.

रेसलिंग की दुनिया के सबसे लम्बे खिलाडी खली माने जाते है उनकी लम्बाई 7 फुट 1 इंच है. 'द ग्रेट खली' का सीना 63 इंच का है और उनका वजन157 किलो है, जो लगभग 347 पाउंड के बराबर है. खली मशहूर भारतीय मूल के डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर है. रेसलिंग में आने से पहले खली पंजाब पुलिस में काम करते थे.

खली बॉलीवुड की फिल्मो में भी काम कर चुके है. साल 2010 में आई 'रामा-द सेवियर'और 'कुश्ती' यह दो फिल्मो में खली की भूमिका नजर आई थी. फिल्मो के अलावा खली टीवी शो 'बिगबॉस' में भी नजर आ चुके है. यह बिगबॉस सीजन-4 में शामिल हुए थे जिसमे खली ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया था.

द ग्रेट खली बहुत ही दमदार रेसलर में से एक माने जाते है. रेसलिंग वर्ल्ड में अपने शुरुआती दौर में खली की मार की वजह से ब्रायन ओंग नाम के रेसलर की मौत हो गई. यह घटना 28 मई 2001 की है. जिसके बाद प्रमोशनल कंपनी ने ब्रायन के परिवार को 1.3 मिलियन डॉलर का मुआवजा दिया था.

खली एक 'एक्रोमेगली' नाम की बीमारी से भी पीड़ित है. जिसके कारण ही खली का शरीर असाधारण तरीके से बढ़ गया है. साथ ही इस बीमारी के कारण ही खली का चेहरा भी कुछ अजीब सा दिखने लगा है.

'खली को 'द पंजाबी मॉन्सटर' और 'द पंजाबी प्लेब्वॉय' के नाम से भी जाना जाता है. साथ ही खली को 'द प्रिंस ऑफ द लैंड ऑफ 5 रिवर्स' भी कहते है.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

मिलेगा राजीव गांधी खेल रत्न, चेतेश्वर-हरमनप्रीत सहित 17 लोग होंगे अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित

टीवी की अंगूरी भाभी अब बन गयी है एक भटकती आत्मा...

सेलेब्स के घर ऐसे आए गणपति बप्पा, देखिए तस्वीरों में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -