अमेरिकी पहलवान को धुल चटा चैम्पियन बने संग्राम

दिग्गज भारतीय पहलवान संग्राम सिंह ने शुक्रवार को हुए एक हाई प्रोफाइल मुकाबले में अमेरिकी पहलवान को चित्त कर दिया. इस मुकाबले में संग्राम सिंह ने अमेरिकी पहलवान केविन रेडफोर्ड को 27-23 से धूल चटाई. बता दें कि, यह मुकाबला ओलम्पिक में भारत के लिए पहला मैडल जीतने वाले पहलवान के.डी. जाधव की याद में आयोजित किया गया था.

पहले राउंड में तो अमेरिकी पहलवान संग्राम सिंह पर भारी पड़े लेकिन दुसरे राउंड में सिंह ने बेहतरीन वापसी करते हुए मुकाबला 12 -9  से अपने नाम किया. तीसरे राउंड में भी संग्राम ने शानदार प्रदर्शन किया. हालांकि अमेरिकी पहलवान केविन ने भी अच्छे खेल का प्रदर्शन करते हुए अंकों का अंतर कम कर लिया लेकिन आखिर में उन्हें संग्राम के सामने घुटने टेकने पड गए. संग्राम ने आखरी मुकाबला 23 -27 से अपने नाम किया.

गौरतलब है कि इस ख़ास आयोजन में कुल पांच मुकाबले खेले गए. जिसमे भारतीय पहलवानों ने ही हिस्सा लिया था. पहले मुकाबले में पहलवान शेपाल यादव ने हमवतन पहलवान सचिन को 15 -0  से हराया तो वहीँ दूसरा मुकाबला भी काफी दिलचस्प रहा. दुसरे मुकाबले के चौथे राउंड में पसली की हड्डी टूट जाने की वजह से पहलवान संजय देशवान को बीच में ही मैच से बाहर होना पड़ा.

जबकि तीसरे मुकाबले में पहलवान लाभांशु ऋषिकेश ने पहलवान ओम प्रकाश को 18 -3  से मात दी. इस चैम्पियनशिप को देखने के लिए केंद्रीय मंत्री विजय गोयल, कांग्रेस नेता राजिव शुक्ल व अन्य लोग पहुंचे हुए थे.

PKL: आज गुजरात फ़ॉर्चूनजॉइन्ट्स को टक्कर देने उतरेगी यू-मुम्बा

धोनी है महान खिलाड़ी- शोएब मलिक

फिक्सिंग के प्रतिबंध के बाद अब पाकिस्तान टीम में वापसी कर सकते है मोहम्मद इरफान


 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -