इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने टीम इंडिया पर साधा निशाना, कहा- स्मिथ-वॉर्नर की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया में मिली जीत
इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने टीम इंडिया पर साधा निशाना, कहा- स्मिथ-वॉर्नर की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया में मिली जीत
Share:

पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार यूनुस ने कहा है कि भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में 2018 में टेस्ट सीरीज में सफलता इसलिए मिली क्योंकि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर टीम से बाहर थे. यह दोनों दिग्गज गेंद से छेड़छाड़ के कारण मेजबान टीम का हिस्सा नहीं थे. जब उनसे पूछा गया कि उनकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया में 1995 के बाद एक भी टेस्ट नहीं जीता है, उन्होंने कहा, ‘मैं भारतीय टीम से कोई श्रेय लेने की कोशिश नहीं कर रहा हूं. उन्होंने अच्छा खेला और वे बहुत अच्छी टीम हैं. लेकिन जब उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया में जीती थी तब मेजबान टीम मुश्किल दौर से गुजर रही थी. उनके ड्रेसिंग रूम में समस्याएं थीं. टीम में स्मिथ और वॉर्नर जैसे दिग्गज मौजूद नहीं थे.’ भारतीय टीम ने इस सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की थी. यह ऑस्ट्रेलिया में उपमहाद्वीप की किसी टीम की टेस्ट सीरीज में पहली जीत थी.

पाक के पूर्व कप्तान वकार खाली स्टेडियम में क्रिकेट शुरू करने के पक्ष में नहीं हैं. उनका कहना है जब दुनिया स्वास्थ्य संकट से जूझ रही है तो ऐसी योजनाओं से और अधिक समस्याएं पैदा हो सकती हैं. उन्होंने कहा, 'नहीं, मैं इस सुझाव से सहमत नहीं हूं कि क्रिकेट गतिविधियों को जल्द खाली स्टेडियमों में शुरू कर देना चाहिए. मुझे लगता है कि पांच-छह माह में. दुनिया भर में जब चीजें नियंत्रित हों और जिंदगी सामान्य तरीके से पटरी पर आ जाए, तब हम बिना दर्शकों के मैच के बारे में सोच सकते हैं. लेकिन अभी या अगले महीने नहीं. यह स्थिति क्रिकेट गतिविधियों के लिए ठीक नहीं.’

वकार ने साफ किया कि वह चाहते हैं कि टी-20 विश्व कप इसी साल ऑस्ट्रेलिया में हो भले ही इसका आयोजन देरी से हो. उन्होंने कहा कि जब भी मैं एक खिलाड़ी के रूप में या कोच के तौर पर पाकिस्तान से जुड़ा रहता हूं तो मेरी ख्वाहिश किसी बड़े आईसीसी खिताब को जीतने की होती है. यही कारण है कि यह टी20 विश्व कप मेरे और टीम के लिए इतना महत्वपूर्ण है.

इस खिलाड़ी ने दिखाई दरियादिली बेच दी 102 ट्रॉफियां, पीएम माेदी ने जताया आभार

मारुति सुजुकी लायी स्पोर्ट कार, 8 सेकंड में पकड़ती है 100 की रफ़्तार

इस खिलाड़ी की तरह रोहित के पास है शॉट खेलने का शानदार मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -