भारतीय महिला हॉकी टीम की एशिया-कप में शानदार शुरुआत
भारतीय महिला हॉकी टीम की एशिया-कप में शानदार शुरुआत
Share:

हॉकी एशिया-कप में भारत की शानदार जीत के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम ने सिंगापुर में 10-0 से जीत दर्ज की है. यह मैच भारत और सिंगापुर महिला हॉकी टीम के बीच शनिवार को खेला गया. भारतीय टीम ने सिंगापूर को एक भी गोल करने का मौका नहीं दिया और सिंगापूर मैच में पूरी तरह से असफल हो गया. भारतीय महिला हॉकी टीम ने इस जीत के साथ ही एशिया-कप में शानदार शुरुआत की है.

उल्लेखनीय है कि महिला हॉकी एशिया-कप में भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की. भारतीय महिला हॉकी टीम ने सिंगापूर को 10-0 से शिकस्त दी. भारतीय खिलाडी नवनीत कौर ने तीसरे और 41वें मिनट में, रानी ने 15वें और 18वें मिनट में, नवजौत कौर ने 30वें और 50वें मिनट में दो दो गोल दागे साथ ही लारेमसियामी ने 18वें, दीप ग्रेस एक्का ने 25वें, गुरजीत कौर ने 41वें और सोनिका ने 45वें मिनट में एक एक गोल किए. मैच के पहले  क्वार्टर में नवनीत और रानी के तीसरे और 15वें मिनट में 2-0 की बढ़त बना ली. लगातार अपनी बढ़त को कायम रखते हुए हाफ टाइम में भारत 6-0 से आगे हो गया. तीसरे क्वार्टर में नवनीत और सोनिका की गोल किये, अंतिम 15 मिनट में भारत ने लगातार पेनल्टी कार्नर प्राप्त करते हुए नवजोत ने 50वें मिनट में गोल करके सिंगापूर को 10-0 से करारी मात दी.

बता दे कि यह महिला एशिया-कप का पहला मैच था, जिसमे भारत ने सिंगपर को करारी मात दी, पुरुष हॉकी एशिया-कप में भारत के ख़िताब जितने के साथ ही भारतीय महिला हॉकी टीम से भी देश की उम्मीदे है. महिला टीम ने अपनी पहली जीत से अपनी मजबूत टीम की ताकत दिखाई है.

प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने दी श्रीकांत और हॉकी टीम को बधाई

सुल्तान जोहोर कप : दे दना दन वाले मैच ने दिलाई मेजर ध्यानचंद की याद

एशिया कप हॉकी : फाइनल में मलेशिया से भिड़ेगा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -