न्यूजीलैंड ने भारतीय महिला हॉकी टीम को दूसरे मैच में हराया, पहले मुकाबले में हासिल की थी एकतरफा जीत
न्यूजीलैंड ने भारतीय महिला हॉकी टीम को दूसरे मैच में हराया, पहले मुकाबले में हासिल की थी एकतरफा जीत
Share:

भारत की महिला हॉकी टीम ने रानी रामपाल की कप्तानी में मेजबान न्यूजीलैंड टीम को 4 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 4-0 से हरा दिया था, लेकिन दूसरे मैच में भारतीय महिला हॉकी टीम को हार का सामना करना पड़ा है. मेजबान टीम ने ऑकलैंड में खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में 2-1 से जीत पाकर अब तक सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है.

भारत और न्यूजीलैंड की टीम 4 मुकाबलों के इस टूर्नामेंट में आमने-सामने हैं. वर्ष  2020 में भारत की महिला टीम का ये पहला विदेशी दौरा था, जिसमें टीम को अच्छा आगाज हुआ, लेकिन दूसरे करीबी मुकाबले में टीम हार गई. दूसरे मैच में भारत की ओर से सलीमा ने एक गोल किया, जबकि कीवी टीम की ओर से मेगन ने दो गोल अपनी टीम के लिए दागे, जिससे टीम को जीत मिली और सीरीज बराबरी पर आ खड़ी हो गई. 23 जनवरी से 5 फरवरी तक भारत की सीनियर महिला हॉकी प्लेयर न्यूजीलैंड के दौरे पर हैं, जहां उन्हें मेजबान टीम से 4 मुकाबले और एक मुकाबला ग्रेट ब्रिटेन की टीम से खेलना है. भारत और न्यूजीलैंड की महिला हॉकी टीम के बीच तीसरा मैच 29 जनवरी को भारतीय समयानुसार 12 बजे से खेला जाएगा, जबकि चौथे मैच से पहलेभारत की महिला हॉकी टीम ग्रेट ब्रिटेन से 4 फरवरी को एकमात्र मैच खेलना है.

रानी रामपाल की कप्तानी में भारत और ग्रेट ब्रिटेन की टीम के बीच ये मुकाबला भी ऑकलैंड में ही खेला जाना है. वहीं, मेजबान टीम के खिलाफ चौथा और आखिरी मैच बुधवार 5 फरवरी को भारतीय समयानुसार सुबह साढ़े 8 बजे से आयोजित होगा. इस मैच के बाद मार्च में भारत की महिला टीम चीन के दौरे पर जाएगी.

अमित शाह की मौजूदगी में समाप्त हुई अलग बोडोलैंड की मांग, हुआ शांति का समझौता

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2020: विमेन्स सिंगल्स में इन खिलड़ियों ने क्वार्टरफाइनल में किया प्रवेश

Citizenship Amendment Act: CAA के खिलाफ पश्चिम बंगाल में प्रस्ताव हुआ पेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -