हॉकी : अर्जेटीना दौरे के लिए रवाना हुई भारतीय महिला हॉकी टीम
हॉकी : अर्जेटीना दौरे के लिए रवाना हुई भारतीय महिला हॉकी टीम
Share:

भारतीय महिला हॉकी टीम साल के अंतिम टूर्नामेंट के लिए बीते दिन यानि कि बुधवार को अर्जेटीना के लिए रवाना हो गई, जहां वे 23-29 नवंबर के बीच कुल 5 मुकाबले खेलेंगी। कोच नील हॉगुड के नेतृत्व में रवाना हुई 18 सदस्यीय भारतीय टीम 23 नवंबर को अर्जेटीना यू-21 टीम के खिलाफ अपने दौरे का आयोजन करेगी। इसके बाद भारतीय महिलाएं 24-25 नवंबर को अर्जेटीना की सीनियर टीम से आमना सामना करेगी। 26 नवंबर को एक बार फिर यू-21 टीम उनके सामने होगी, जबकि 29 नवंबर को आस्ट्रेलिया के खिलाफ वे एकमात्र मैच खेलेंगी। 

हॉगुड ने कहा, "सभी खिलाड़ियों का आत्मविश्वास पहले से ऊंचा है और वे दुनिया की शीर्ष टीम के साथ खेलने को लेकर उत्साहित हैं। हमारे खिलाड़ियों की क्षमता के प्रदर्शन के लिए बेहतरीन अवसर है और रियो ओलम्पिक से पहले अपनी कमियों की पड़ताल का भी अच्छा मौका है।" मालूम है कि आने वाले साल ओलम्पिक खेलों का आयोजन भी दक्षिण अमेरिकी जमीन पर ही अर्जेटीना के पड़ोसी देश ब्राजील के रियो डी जनेरियो शहर की मेजबानी में होना है।

हॉगुड ने कहा, "यह दौरा इस मायने में बहुत मायने रखता है कि हम इस समय कहां खड़े हैं और हमें किन क्षेत्रों में और मेहनत करने की जरूरत है, जिससे कि हम खुद को एक अंतर्राष्ट्रीय टीम के तौर पर उठा सकें।" भारतीय टीम की कमान अनुभवी रितु रानी को दिया गया है, जबकि दीपिका ठाकुर उप-कप्तान होंगी। भारतीय गोलपोस्ट की रक्षा की जिम्मेदारी सविता और रजनी एतिमारपू संभालेंगी।

भारतीय टीम :
गोलकीर : सविता, रजनी एतिमारपू
डिफेंडर : दीपिका, सुनीता लाकड़ा, सुशीला चानू पुखरामबाम, जसप्रीत कौर, दीप ग्रेस एक्का।
मिडफील्डर : रितु रानी (कप्तान), रेणुका यादव, लिलिमा मिंज, नवजोत कौर, मोनिका, नमिता टोप्पो।
फॉरवर्ड : नवनीत कौर, प्रीति दुबे, पूनम रानी, वंदना कटारिया, अनुराधा देवी थोकचोम।


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -