भारतीय महिला हॉकी टीम ने अमेरिका को हराया
भारतीय महिला हॉकी टीम ने अमेरिका को हराया
Share:

इंडियन वुमन हॉकी टीम ने एक गोल से पिछड़ने के उपरांत जोरदार वापसी करते हुए FIH प्रो लीग के दो चरण के मुकाबले के पहले मैच में अमरीका को 4-2 से मात दी है। डेनियली ग्रेगा ने अमेरिका को 28 मिनट में मैदानी गोल दागकर बढ़त दिलाई लेकिन इंडिया ने दीप ग्रेस एक्का (31वें मिनट), नवनीत कौर (32वें मिनट) और सोनिका (40वें मिनट) के 10 मिनट के अंदर 3 गोल की बदौलत 3-1 की बढ़त बना ली है। अमेरिका ने 45वें मिनट में नताली कोनरथ के पेनल्टी कॉर्नर पर दागे गोल से भारत की बढ़त को एक गोल तक सीमित  कर दिया है।

वंदना कटारिया ने हालांकि दूसरे हाफ के 50वें मिनट में मैदानी गोल दागकर इंडिया की बढ़त को 4-2 किया जो निर्णायक स्कोर साबित हो चुका है। दोनों टीम के बीच दूसरे चरण का मुकाबला बुधवार  यानी आज खेला जाने वाला है। अर्जेन्टीना की टीम पहले ही 16 मैच में 42 अंक के साथ खिताब अपने नाम करने में कामयाब हो चुकी है। टूर्नामेंट में पदार्पण कर रही भारतीय टीम 13 मैच में 27 अंक के साथ तीसरे स्थान पर चल रही है।

खबरों का कहना है कि दूसरी तरफ बेल्जियम की टीम 8 मैच में 12 अंक के साथ 7वें स्थान पर है। भारतीय टीम एंटवर्प के स्पोर्टसेंकट्रम विलरिक्से प्लेन स्टेडियम में बेल्जियम से 11 और 12 जून को मुकाबला करने वाली है। सविता ने हॉकी इंडिया की ओर से जारी विज्ञप्ति में बोला है कि, ‘हम बेल्जियम से भिड़ने के लिए तैयार हैं। हमारी टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी हैं जिन्हें पता है कि विदेशी सरजमीं पर जीत दर्ज करने के लिए क्या करने की आवश्यकता है।' 

दुर्घटना का शिकार हुई रोनाल्डो की कार

इटली के खिलाफ किस्मत आजमाएगी भारतीय महिला टीम

विंबलडन 2022 की टॉप 2 रैंकिंग में शामिल हुए जोकोविच और नडाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -