भारतीय महिला हॉकी टीम का 36 साल बाद ओलिपिंक के लिए क्वालिफाई
भारतीय महिला हॉकी टीम का 36 साल बाद ओलिपिंक के लिए क्वालिफाई
Share:

रियो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाली इंडियन महिला हॉकी टीम की कैप्टन रितु रानी ने कहा है कि हॉकी इंडिया (HI) की तरफ से टीम काे सम्मान मिलना प्रेरणादायक साबित होगा. साल 1980 माॅस्को ओलिंपिक के बाद से भारतीय महिला हॉकी टीम ने पहली बार क्वालिफाई किया है. इसकी खुशी में हॉकी इंडिया ने 26 मार्च को बेंगलुरु में आयोजित कार्यक्रम में टीम और सपोर्ट स्टाफ को सम्मानित करने का निर्णय लिया है.

हॉकी इंडिया, भारतीय महिला हॉकी टीम को एक लाख रुपए का नगद इनाम देकर सम्मानित करेगा. इसे टीम की कप्तान रितु रानी ने भारतीय महिला हॉकी टीम के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि बताया है. मैनचेस्टर कॉमनवेल्थ गेम्स में टीम ने साल 2002 में गोल्ड जीता था, लेकिन रियो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करना उससे भी बड़ी बात है.

ओलिंपिक खेलों में बेहतरीन खेल दिखाने से भारतीय महिला हॉकी को एक नई पहचान मिलेगी और काफी लाभ होगा. रितु ने कहा, ‘हॉकी इंडिया ने टीम को सम्मानित करने का फैसला किया है. यह हमारे लिए काफी प्रेरणादायक होगा जिससे की हम ओलिंपिक में शानदार प्रदर्शन करेंगे.

वही आपको बता दे हरियाणा की रहने वाली इंडिया महिला हॉकी टीम की कप्तान रितु इस साल प्लेयर ऑफ द ईयर (महिला) की होड़ में शामिल हैं जिसमें खिलाड़ी को 25 लाख रुपए का नगद पुरस्कार मिलेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -