भारतीय महिला हॉकी टीम की शर्मनाक हार, 5-0 से ठेर

मारलो : भारतीय महिला हॉकी टीम की ओलम्पिक की तैयारी को बड़ा झटका लगा है. टीम को सोमवार को ब्रिटेन के साथ पांच मैचों की श्रंखला के अंतिम मैच में 0-7 से करारी हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ भारतीय टीम यह श्रंखला 0-5 से हार गई. 36 साल बाद ओलम्पिक में क्वालीफाई करने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम का इस श्रंखला में प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा.

श्रंखला के अंतिम मैच में मेजबान इंग्लैंड ने मेहमान भारत पर शुरू से ही दबाव बनाए रखा. पहले क्वार्टर में 12वें मिनट में शोना मैक्लिन ने टीम के लिए पहला गोल किया. भारतीय टीम को भी हिसाब बराबर करने का मौका मिला लेकिन वह इसे भुना नहीं सकी.

जब लग रहा था कि भारतीय टीम वापसी करेगी, तभी सुसन्नाह टाउनसेंड ने 28वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर स्कोर 2-0 कर दिया. 38वें मिनट में फिर इंग्लैंड टीम को पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसे क्रिस्टा कुलेन ने गोल में बदल कर अपनी बढ़त को 3-0 कर लिया . ब्रिटेन ने 42वें मिनट में केट वॉल्श और 44वें मिनट में हेलेन वॉल्श के गोल की बदौलत स्कोर 5-0 लिया. अंतिम क्वार्टर में ब्रिटेन ने 2 और गोल कर स्कोर 7-0 कर दिया. और भारत को सीरीज में 5-1 से मात दी.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -