भारतीय महिला हॉकी टीम को पहले मैच में मिली हार
भारतीय महिला हॉकी टीम को पहले मैच में मिली हार
Share:

स्टेलेनबॉश (दक्षिण अफ्रीका): दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर गई भारतीय महिला हॉकी टीम को जर्मन टीम के सामने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा. विश्व की आठवीं वरीयता प्राप्त जर्मन टीम ने उसे इंडियन टीम को 3-0 से मात दी. शुरुआती दो क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच जोरदार मुकाबला हुआ. पहला क्वार्टर 0-0 की बराबरी पर ख़त्म हुआ. दूसरे क्वार्टर में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करने का शानदार मौका मिला था, लेकिन वह उसका फायदा नही उठा पाई.

दूसरे क्वार्टर के अंतिम समय में जर्मनी ने लाइडिया हासे के शानदार फील्ड गोल की बदौलत 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. तीसरे क्वार्टर में जर्मन टीम ने बेहतरीन और आक्रामक खेल दिखाते हुए अपनी बढ़त को दो गुना करने का प्रयास किया. इस क्वार्टर के आखिरी समय तक उसे सफलता नहीं मिली लेकिन अंतिम पलों में भारत अपना संयम खोको बैठा और जर्मनी खिलाडी पिया सोफी ओल्डहाफेर ने गोल करते हुए अपनी टीम को 2-0 से आगे पंहुचा दिया.

इस क्वाटर के अंतिम समय में जर्मन टीम को पेनाल्टी कार्नर मिला, जिसका फायदा उठाते हुए जर्मन खिलाडी ने जूलिया मुलर ने गोल करते हुए टीम को 3-0 से आगे कर दिया. और जीत अपने नाम कर ली.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -