प्रधानमंत्री से चर्चा करते हुए झलके महिला हॉकी टीम के आंसू, पीएम मोदी ने कहा- आप निराश मत होइए...
प्रधानमंत्री से चर्चा करते हुए झलके महिला हॉकी टीम के आंसू, पीएम मोदी ने कहा- आप निराश मत होइए...
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ियों के साथ मोबाइल पर चर्चा की। इस के चलते हॉकी खिलाड़ियों की आंखे नम हो गई। हालांकि प्रधानमंत्री मोदी ने उनका हौसला बढ़ाते हुए उनकी फाइटिंग स्पिरिट की प्रशंसा की। प्रधानमंत्री मोदी ने खिलाड़ियों से मोबाइल पर चर्चा करते हुए उनके प्रदर्शन की प्रशंसा की। इस के चलते खिलाड़ियों की आंखे नम हो गई। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'मेडल नहीं आ सका किन्तु आपका पसीना देश की करोड़ों बेटियों की प्रेरणा बन गया है। मैं टीम के सभी मित्रों तथा आपके कोच को बधाई देता दूं।'

वही इस के चलते प्रधानमंत्री मोदी ने नवनीत कौर को लगी चोट के बारे में भी खबर ली। खिलाड़ियों ने बताया कि नवनीत कौर को आंख पर चोट लगी है तथा 4 स्टीच लगानी पड़ी हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "आप दुखी मत हों, देश आप पर गर्व कर रहा है। आप लोगों की मेहनत से ही हॉकी की पहचान पुर्नजीवित हो रही है।

भारतीय महिलाओं ने सेमीफाइनल में पहुंचकर अपना नाम इतिहास में दर्ज करा दिया था। यह टीम का केवल तीसरा ओलिंपिक था जिसमें उन्होंने अपने खेल से पूरी दुनिया को प्रभावित किया तथा अपनी अमिट छाप छोड़ी। ब्रॉन्ज मैडल के मैच में ग्रेट ब्रिटेन ने भारत को कड़े तथा रोचक मुकाबले में 4-3 से पराजित कर दिया। भारत ने दो गोल से पिछड़ने के पश्चात् वापसी की थी, मगर मेडल नहीं जीत सकी। भारतीय महिला टीम ने पांच मिनट के अंदर तीन गोल किए। गुरजीत कौर ने 25वें तथा 26वें मिनट में जबकि वंदना कटारिया ने 29वें मिनट में गोल दागे। 

हॉकी नहीं पहलवानी करना चाहते थे मेजर ध्यानचंद, फिर इस तरह हुआ राष्ट्रिय खेल से प्रेम

रिलीज हुआ टाइगर श्रॉफ के पहले हिंदी गाने का मोशन पोस्टर, अभिनेता की आवाज छू जाएगी दिल

लोपेज़ ओब्रेडोर ने कहा- "अमेरिकी हथियार निर्माताओं के खिलाफ मैक्सिकन..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -