+

भारतीय महिला हॉकी टीम ने स्कॉटलैंड को 5-0 से दी करारी मात

भारतीय महिला हॉकी टीम ने स्कॉटलैंड को 5-0 से दी करारी मात

स्टेलेनबोश : दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय महिला हॉकी टीम का विजयी अभियान जारी है. भारतीय टीम ने शुक्रवार को हुए मुकाबले में स्कॉटलैंड को 5-0 से शिकस्त दी है. मैच के पहले क्वार्टर में भारतीय टीम ने कई बार गोल करने के कई प्रयास किए लेकिन कामयाब नहीं हो सके. इसके बाद दूसरे क्वार्टर में भी कोई भी टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो सकी. 

तीसरे क्वार्टर में रानी ने 37वें मिनट में पहला दागकर भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई. उन्होंने पेनाल्टी स्ट्रोक को गोल में बदल दिया. इसके बाद भारत की ओर से दूसरा गोल भी रानी ने ही किया. उन्होंने 42वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर के जरिये एक और गोल करते हुए टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी. इनके 3 मिनट बाद ही दीपिका ने मैदानी गोल करते हुए भारत का स्कोर 3-0 कर दिया.

चौथे और अंतिम क्वार्टर में भारत की ओर से चौथा गोल अनुराधा देवी थोकचोम ने दागा. उनके बाद गुरजीत कौर ने 59वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर के जरिये पांचवां गोल कर स्कोर 5-0 कर दिया. भारतीय टीम को अब अपने अगले 2 मुकाबले आज और कल (शनिवार व रविवार) जर्मनी के खिलाफ खेलना है. इसके बाद एक मार्च को वह फिर से स्कॉटलैंड से भिड़ेगी.