इंडियन महिला हॉकी टीम ने विदेशी सरजमीं पर फिर से कनाडा को हराया !
इंडियन महिला हॉकी टीम ने विदेशी सरजमीं पर फिर से कनाडा को हराया !
Share:

न्यूज़ दिल्ली : भारतीय महिला हॉकी टीम ने दमदार प्रदर्शन की बदौलत कनाडा को लगातार दूसरी बार हराते हुए 3-1 से बेहतरीन जीत दर्ज की। अमरीका दौरे पर गई भारतीय महिला टीम की यह लगातार तीसरी जीत है। पेन्सिलवेनिया में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय महिलाओं ने उम्दा प्रदर्शन किया। पूनम रानी ने टीम का पहला गोल 19वें मिनट में दगा जबकि रेणुका यादव ने 32वें और अनुराधा थोकचोम ने 58वें मिनट में गोल किये। भारत ने शुरूआती समय में फुर्तिला प्रदर्शन दिखाते हुए कनाडा को बैकफुट पर लाने का प्रयास किया लेकिन रोवन हैरिस ने गोल पर शानदार बचाव करते हुए भारत को बढ़त हासिल नहीं करने दी।

पूनम रानी ने 19वें मिनट में टीम का पहला गोल दागकर भारत को 1-0 से आगे किया लेकिन नटाली सूरेसियू ने कुछ समय बाद ही कनाडा को बराबरी दिला दी। कनाडा को इस दौरान पेनल्टी कॉर्नर भी मिला लेकिन भारतीय महिलाओं के शानदार डिफेंस के आगे विपक्षी टीम की चल नहीं सकी और हाफ टाइम तक स्कोर 1-1 से बराबर रहा। हाफ टाइम के बाद भारतीय टीम ने फिर तेजी दिखाई और रेणुका ने पेनल्टी कॉर्नर पर 32वें मिनट में गोल दागकर स्कोर 2-1 कर दिया। दीप ग्रेस को भी एक मौका मिला लेकिन वह गोल करने में नाकामयाब रहीं।

अंतिम क्वार्टर में भारत ने मिडफील्ड में शानदार खेल दिखाया और कनाडा को बराबरी करने का कोई मौका नहीं दिया। अनुराधा ने अंतिम समय का हूटर बजने से दो मिनट पहले टीम का तीसरा गोल दागकर स्कोर 3-1 किया और भारत ने 3-1 से जीत दर्ज की। भारत और कनाडा 26 जुलाई को एक बार फिर आमने सामने होंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -