दूसरे वनडे में आज इंग्लैंड से भिड़ेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

नई दिल्ली : शुरूआती मुकाबले में मनोबल बढ़ाने वाली जीत से आत्मविश्वास से भरी भारतीय महिला टीम सोमवार को दूसरे क्रिकेट वनडे में विश्व चैम्पियन इंग्लैंड को हराकर तीन मैचों की सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। भारतीय महिला टीम सीरीज में इससे बेहतर शुरूआत की उम्मीद नहीं कर सकती थी, उसने शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में मौजूदा विश्व चैम्पियन टीम को 66 रन से पराजित किया। 

भारत को हराने के बाद कप्तान एरॉन फिंच ने की इस बल्लेबाज की तारीफ

अब तक ऐसा रहा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के प्राप्त इस जीत ने उनके आत्मविश्वास में ही बढ़ोतरी ही नहीं की बल्कि आईसीसी महिला चैम्पियनशिप में दो अहम अंक भी दिलाये जो 2021 विश्व कप के लिये सीधे क्वालीफाई करने की दौड़ के लिये महत्वपूर्ण होगा। भारत को 2020 तक विश्व रैंकिंग में शीर्ष चार में अपना स्थान बरकरार रखना होगा जिससे टीम 2021 विश्व कप के लिये सीधे प्रवेश कर लेगी और इस कड़ी में सोमवार को लगातार जीत मेजबानों के लिए अच्छी साबित होगी। 

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में ईशान किशन ने खेली एक और शानदार पारी

इन्होने भी किया था शानदार प्रदर्शन 

जानकारी के लिए बता दें मेजबान टीम के लिए बाएं हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट की अगुवाई वाली गेंदबाजी इकाई ने शानदार प्रदर्शन किया, जिन्होंने 25 रन देकर चार विकेट अपने नाम किये। इससे भारतीय स्पिनरों ने इंग्लैंड को कहीं भी मौका नहीं दिया और उसकी बल्लेबाज मध्य के ओवरों में जूझती रहीं। वे बिष्ट, लेग स्पिनर पूनम यादव और ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा का सामना नहीं कर सकीं। 

शहीदों के परिवार के लिये इस तरह सचिन ने जुटाए 15 लाख रूपये

आयरलैंड को 33 रनों से हराकर अफगानिस्तान ने किया सीरीज पर कब्जा

शहीद जवानों की याद में काली पट्टी बांध मैदान पर उतरे भारतीय खिलाड़ी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -