भातीय महिला टीम ने श्रीलंका को 9 विकेट से रौंदा, स्मृति मंधाना का नाबाद अर्धशतक

Sep 11 2018 06:46 PM
भातीय महिला टीम ने श्रीलंका को 9 विकेट से रौंदा, स्मृति मंधाना का नाबाद अर्धशतक

कोलोंबो: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कोलोंबो में चल रहे भारत-श्रीलंका वनडे मैच में श्रीलंका को 9 विकेट से रौंदते हुए श्रंखला का विजय आगाज़ किया है. तीन वनडे मैचों की सीरीज में अब भारत ने 1 -0 से बढ़त बना ली है. निर्धारित 50 ओवरों के मैच में श्रीलंका ने भारत के सामने 99 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे भारतीय टीम ने 19.5 ओवरों में भी एक विकेट खोकर हासिल कर लिए.

कपिल के इस रिकॉर्ड के बेहद करीब है इशांत शर्मा

99 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज़ों से शुरू से ही लंकाई टीम के गेंदबाज़ों पर आक्रमण करना शुरू कर दिया, स्मृति मंधना और पूनम राउत ने शुरुआती 10 ओवरों के खेल में ही टीम की जीत पक्की कर दी थी. स्मृति ने जहाँ शानदार अर्धशतक लगाते हुए नाबाद 73 रनों की पारी खेली, वहीँ पूनम ने 24  रन बनाकर उनका साथ दिया. पूनम के आउट होने के बाद स्टार खिलाड़ी मिताली राज क्रीज़ पर आई, लेकिन तब तक भारत जीत के दरवाजे तक पहुँच चुका था और मिताली को बल्ला चलाने का अवसर ही नहीं मिला. वे शुन्य पर नाबाद रहीं.

अर्श से फर्श पर आई सेरेना विलियम्स जानें सबसे बड़ा विवाद

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्री लंका की टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे कमजोर नजर आई। उसने सभी विकेट गंवाकर महज 98 रन बनाए. श्री लंका के लिए चामारी अट्टापट्टू (33) ने टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाए, श्रीपल्ली वेराकोड्डी ने 26 रन बनाए. इसके अलावा, कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई. चोट के कारण लंबे समय के बाद वनडे में वापसी कर रहीं मानसी ने भारत की तरफ से सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हुए 16 रन देकर तीन विकेट लिए. वहीं झूलन गोस्वामी, पूनम यादव को 2 -2 और दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़ और डेलन हेमलता को एक-एक सफलता मिली. इस श्रृंखला का अगला मैच 13 सितंबर को खेला जाएगा.  

स्पोर्ट्स अपडेट:-​

जन्मदिन विशेष: विराट-रोहित ने नहीं मनीष ने लगाया था IPL का पहला शतक

INDvsENG: पांचवे मैच में फिर टीम इंडिया के ऊपर संकट के बादल

भारत बनाम इंग्लैंड: भारतीय पारी 292 पर सिमटी, इंग्लैंड को 40 रन की बढ़त

?