भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने लंका का 3-0 से किया सफाया

Feb 20 2016 12:02 PM
भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने लंका का 3-0 से किया सफाया

रांची : भारत और श्रीलंका के बीच चल रही 3 मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा कर सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है. भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट लिए. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम दीप्ति की गेंदबाजी के आगे पुरे समय जूझती ही नज़र आई . श्रीलंका की तरफ से सलामी बल्लेबाज यसोदा मेंडिस (15) और प्रसादनी विराकोडी (19) ने पहले विकेट के लिए 33 रन जोड़े. विराकोडी श्रीलंका की तरफ से आउट होने वाली पहली बल्लेबाज थीं. इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और पूरी टीम 38.2 ओवर में 112 रन पर ढेर हो गई. भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने सबसे अधिक 6 विकेट चटकाए, जबकि शिखा और प्रीति बोस को 2-2 विकेट मिले.

आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. सलामी बल्लेबाज पूनम राउत (0) पारी की तीसरी गेंद पर ही पवेलियन लौट गईं. दूसरी सलामी बल्लेबाज स्मृती मंथाना (6) भी ज्यादा देर मैदान पर नहीं टिक सकीं और 18 रन बनाकर आउट हुई . इसके बाद वेदा कृष्णमूर्ति (नाबाद 62) ने दीप्ति शर्मा (28) के साथ तीसरे विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी की.

दीप्ति शर्मा 28 के कुल स्कोर पर शशिकला श्रीवर्धने का शिकार बनीं. दीप्ति के आउट होने के बाद मैदान में उतरीं शिखा पांडे ने 8 रनों का योगदान दिया और कृष्णमूर्ति के साथ 28 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई. कृष्णमूर्ति ने अपनी पारी में 90 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके की मदद से अर्धशतक जमाया. श्रीलंका के लिए सुगंदिका कुमारी और शशिकला ने 1-1 विकेट मिला.