वनडे सीरीज के लिए दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी भारतीय महिला ए टीम

नई दिल्ली : भारतीय महिला ए टीम दिसंबर में वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसकी पुष्टि की। यह सीरीज क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और बीसीसीआई के बीच सालाना ए सीरीज कराने के करार का हिस्सा है। पहली सीरीज पिछले साल अक्टूबर में खेली गई थी जब ऑस्ट्रेलिया ए ने वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था। उस दौरे पर भारत ए ने तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेले थे।

सभी टीमों को ICC का तोहफ़ा, वर्ल्डकप विजेता पर होगी पैसों की बरसात

ऐसा है पूरा कार्यक्रम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार भारत ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच तीन वनडे 12, 14 और 16 दिसंबर को ब्रिसबेन में खेले जाएंगे जबकि तीन टी-20 मैच 19, 21 और 23 दिसंबर को गोल्ड कोस्ट में होंगे।  ऑस्ट्रेलियाई कोच मैथ्यू मोट का मानना है कि महिला क्रिकेट में भारत ‘सोया हुआ शेर ’ है क्योंकि उसके पास प्रतिभाओं की कमी नहीं है। भारत के विश्व कप 2017 में उपविजेता रहने के बाद देश में महिला क्रिकेट को लेकर रूझान बढ़ा है। भारत वेस्ट इंडीज में नवंबर में हुए टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल तक पहुंचा था।

व्हीलचेयर क्रिकेट : मेजबान नेपाल को 6 विकेट से हराकर भारत ने दर्ज की अपनी पहली जीत

इसी के साथ मोट ने कहा ‘भारत महिला क्रिकेट में सोया हुआ शेर है। भारत में क्रिकेट को लेकर दीवानगी है और बल्लेबाजी में तीन से चार विश्व स्तरीय खिलाड़ी है।’ उन्होंने कहा ‘बल्लेबाजी में गहराई शानदार है। गेंदबाज भी बेहद प्रतिभाशाली हैं और फील्डिंग में सुधार आया है।

विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम में हुई, इस युवा तेज गेंदबाज की वापसी

ईटालियन ओपन : जाओ सौसा को हराकर जीत के साथ की रोजर फेडरर ने लीग की शुरुआत

इस कारण फ्रेंच ओपन में नजर नहीं आएंगी मारिया शारापोवा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -