भारतीय महिला कप्तान मिताली राज के प्रदर्शन के आंकड़े
भारतीय महिला कप्तान मिताली राज के प्रदर्शन के आंकड़े
Share:

नई दिल्ली: अक्सर पुरुष क्रिकेटर के बारे में आप काफी कुछ सुनते रहते होंगे लेकिन आज हम आपको महिला क्रिकेटर के बारे में बताने जा रहे है. जिन पर आज पुरे देश को गर्व है, जी हाँ आज हम आपको भारतीय महिला क्रिकेट टीम  की कप्तान मिताली राज के बारे में बताने जा रहे है. जिनकी कप्तानी में टीम ने महिला वर्ल्ड कप में मेजबान इंग्‍लैंड को 35 रन से पराजय कर दिया है..

मिताली ने क्रिकेट करियर में अहम वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है, हालांकि यह रिकॉर्ड मीडिया की सुर्खिया ज़्यादा नहीं बटोर पाए, लेकिन मिताली सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है, और वो अपनी तस्वीर भी फैंस के साथ काफी शेयर करती रहती है. मिताली ने अपना लगातार सातवां अर्धशतक पूरा किया है. साथ ही मिताली अब लगातार इतने अर्धशतक लगाने वाली पहली महिला क्रिकेटर बल्‍लेबाज बन गई है, मिताली ने अपनी पिछली सात पारियों में 70*, 64, 73*, 51*, 54, 62* और 71 रन बनाए.

बताते चले मिताली ने 10 टेस्‍ट, 178 वनडे और 83 टी20 मैचों में भारतीय टीम की अगुवाई की है, इनका तीनों फॉर्मेट का बल्‍लेबाजी औसत बेहद प्रभावशाली रहा है. टेस्‍ट मैचों में इन्होने 51 के औसत से 663, वनडे में 52.25 के बेहतरीन औसत से 5852 और टी20 में 37.95 के औसत से 1708 रन बनाए हैं. टेस्‍ट में 214, वनडे में 114* और टी20 में 73* उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा है.

शादी के दो महीने बाद 26 साल की भाभी 17 साल के देवर से मिटाने लगी हवस

फ़्रांस में फैमिली के साथ एन्जॉय कर रहे रैना, देखिये तस्वीर

विराट की इस तस्वीर पर आपके कमेंट क्या है ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -