रियो में भातीय महिला रिले टीम बहार,  पुरुष टीम अयोग्य घोषित
रियो में भातीय महिला रिले टीम बहार, पुरुष टीम अयोग्य घोषित
Share:

नई दिल्ली : भारतीय एथलेटिक्स दल का रियो ओलंपिक में चार गुणा 400 मीटर के पुरुष और महिला दोनों वर्गों में टीम अपनी हीट से ही बाहर हो गयी। महिला टीम अपनी हीट में 7वें स्थान पर रही जबकि पुरुष टीम को अयोग्य घोषित कर दिया गया। निर्मला शेरोन, टिंटु लुका, एम आर पूवम्मा और एनिल्डा थॉमस की महिला टीम ने दूसरी हीट में तीन मिनट 29.33 सेकेंड का समय निकाला और वह आठ टीमों के बीच केवल क्यूबा से आगे रही।

मोहम्मद कुंजु, मोहम्मद अनस, अयासामी धारून और राजीव अरोकिया की पुरुष टीम ने तीन मिनट 02.24 सेकेंड का समय निकाला लेकिन आखिरी चरण में धारून और राजीव के बीच बैटन को गलत तरीके से देने के कारण टीम को अयोग्य घोषित कर दिया गया। भारतीय महिला टीम 16 टीमों के बीच ओवरऑल 13वें स्थान पर रही। महिला टीम में निर्मला ने भारत की तरफ से शुरुआत की और पहले लैप में ही पिछड़ गयी।

निर्मला से बैटन थामने वाली टिंटु लुका भी समय में सुधार करने में नाकाम रही जिससे पूवम्मा और एनिल्डा के पास कोई मौका नहीं बचा। आखिर में भारतीय टीम जमैका, ग्रेट ब्रिटेन, कनाडा, इटली, जर्मनी और बहमास के बाद सातवें स्थान पर रही। जमैका, ब्रिटेन और कनाडा हीट नंबर दो में सबसे उपर रही। प्रत्येक हीट में चोटी पर रहने वाली तीन टीमें तथा दोनों हीट में ओवरऑल अगला दो सर्वश्रेष्ठ समय निकालने वाली टीमें फाइनल में पहुंची।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -