एक बेकार वजह के कारण अधिकारियों ने किया महिला का वीसा रद्द, जानकर होगी हैरानी
एक बेकार वजह के कारण अधिकारियों ने किया महिला का वीसा रद्द, जानकर होगी हैरानी
Share:

जरूरत से ज्यादा चीज़ें हानिकारक ही होता है इसके बारे में आपने कई बार जाना ही होगा. ऐसे ही एक महिला की इंग्लिश उसके लिए रुकावट बन गई. सभी जानते ही है कि जब भी कभी विदेश जाना होता हैं तो देशवासियों को वीजा की जरूरत पड़ती हैं. लेकिन बता दें, वीजा के आवेदन के समय बरती जाने वाली सावधानी बहुत जरूरी हैं. आज हम ऐसे ही मामले के बारे में बताने जा रहे हैं कि एक भारतीय महिला के वीजा रिजेक्ट होने का कारण उसकी अच्छी इंग्लिश ही बन गई, जानते हैं क्या है इसका कारण. 

दरअसल, 'डेली मेल' की रिपोर्ट के अनुसार एक 22 वर्षीय एलेक्जेंड्रिया रिंटूल ने यूनाइटेड किंगडम की वीजा के लिए आवेदन दिया था. वह गर्भवती थी और स्कॉटलैंड में अपने पति के पास जाना चाहती थी. लेकिन उसे वीज़ा नहीं दिया गया. उन्हें इस बात का अनुमान था कि गर्भावस्था की वजह से वीजा कैंसल हो सकता है. लेकिन यूके इमिग्रेशन विभाग ने ये बोल कर वीसा कैंसल कर दिया कि उसकी अंग्रेजी हद से ज्यादा अच्छी है, तो उसे यकीन ना हुआ. एलेक्जेंड्रिया रिंटूल ने इंटरनेशनल इंग्लिश लैंग्वेज टेस्ट (आईईएलटीएस) पास की थी. 

वीजा पाने के नियमों के अनुसार आवेदनकर्ता के लिए आईईएलटीएस पास करना अनिवार्य है. इसके बाद महिला को बताया गया कि उसने जो परीक्षा पास की वह ऊंचे स्तर की थी. इसके कारण उन्हें फिर से आवेदन करना होगा. इस पर पर कम से कम 1.70 लाख रुपये खर्च करना पड़ता. एलेक्जेंड्रिया मेघालय की रहने वाली हैं और उनके पति बॉबी रिंटूल स्कॉटलैंड के. दोनों की मुलाकात भारत में हुई. दोनों ने शादी के बाद दुबई में कुछ वक्त साथ बिताया. इसके बाद महिला ने इसकी जानकारी फेसबुक पर दी. 

एलेक्जेंड्रिया ने फेसबुक पर लिखा, 'वीजा के नाम पर लोगों से पैसे ऐंठने का धंधा चल रहा है. मैंने जो परीक्षा पास की थी और जो दस्तावेज दिए थे, उनके आधार पर वीजा दे सकते थे. मगर जिन पैसों की जरूरत बच्चे और परिवार के लिए थी, अब उन्हें वीजा पाने के लिए खर्च करना पड़ रहा है. यह सिर्फ इसलिए क्योंकि मैं ऐसे देश, जहां मुख्य तौर पर अंग्रेजी नहीं बोली जाती, वहां की नागरिक होकर अच्छी अंग्रेजी कैसे बोल सकती हूं!' 

44 लोगों को डूबा ले गई वाटरपार्क की वेव मशीन, वायरल हुआ वीडियो

स्टेशन पर काम करनेवाली महिला की बेहद सुरीली है आवाज़, गाने को सुन कर लेंगे यकीन

मशहूर शेफ ने शो में मारा बकरा, पकाया और इस तरह हुए लोगों के गुस्से का शिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -