वुमंस क्रिकेट : आईसीसी टी20 रैंकिंग में रौड्रिग्ज और मंधाना ने लगाई लम्बी छलांग

Feb 13 2019 12:03 PM
वुमंस क्रिकेट : आईसीसी टी20 रैंकिंग में रौड्रिग्ज और मंधाना ने लगाई लम्बी छलांग

नई दिल्ली : भारत की महिला क्रिकेट टीम में स्टार बल्लेबाज जेमिमा रौड्रिग्ज और स्मृति मंधाना चार पायदान चढ़कर आईसीसी टी20 रैंकिंग में क्रमश: दूसरे और छठे स्थान पर पहुंच गई। भारत को तीन मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड ने 3-0 से हराया। रौड्रिग्ज ने तीन मैचों की सीरीज में 132 रन बनाये जबकि मंधाना ने 180 रन जोड़े और उसे चार पायदान का फायदा मिला। गेंदबाजों में स्पिनर राधा यादव 18 पायदान चढकर 10वें स्थान पर पहुंच गई। 

ENG vs WI TEST : रूट के शानदार शतक की बदौलत मजबूत स्तिथि में इंग्लैंड

ऐसी रही पूरी रैंकिंग 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दीप्ति शर्मा पांच पायदान चढकर 14वें स्थान पर पहुंच गई है। वही न्यूजीलैंड की सोफी डेवाइन 11वें से आठवें स्थान पर पहुंच गई। कप्तान एमी सैटर्थवेट 23वें से 17वें स्थान पर आ गई। हरफनमौलाओं में वेस्टइंडीज की डिएंड्रा डोटिन शीर्ष पर हैं। बल्लेबाजों में पाकिस्तानी कप्तान बिसमाह मारूफ तीन पायदान चढकर 15वें स्थान पर पहुंच गई।

ईरानी कप : शेष भारत ने लिया टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला

यह है सभी देशों की स्तिथि 

जानकारी के लिए बता दें वनडे प्रारूप में शीर्ष पर काबिज सना मीर छह पायदान चढकर 28वें स्थान पर है। टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड इंग्लैंड को पछाड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गया। ऑस्ट्रेलिया शीर्ष पर और भारत पांचवें स्थान पर है। बता दें पिछले कुछ समय से भारतीय महिला क्रिकेट टीम काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है.

आईसीसी टी-20 रैंकिंग में इन भारतीय खिलाडियों ने मारी बाजी

भारत के युवा बैडमिंटन खिलाड़ीयों को तैयार करेंगे मॉर्टन फ्रास्ट

पूर्व तेज गेंदबाज पर हुए हमले के बाद सहवाग और गंभीर ने कही ऐसी बात