31 मई तक केरल में दस्तक दे देगा मानसून, दिल्ली में भी बारिश के आसार

नई दिल्ली: उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में उमस भरी गर्मी पड़ रही है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश, राजस्थान सहित कई प्रदेशों में दिन के समय अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच रहा है. जबकि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून दक्षिण पूर्व और पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के ज्यादातर हिस्सों में आगे बढ़ गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, मॉनसून के आगमन के लिए परिस्थितियां अनुकूल होती जा रही हैं. केरल में 30-31 मई तक मॉनसून आ सकता है. 

देश की राजधानी दिल्ली में आज आसमान में बादलों की आवाजाही के बीच तेज हवाएं चलने का अनुमान है, किन्तु गर्मी से राहत की उम्मीद नहीं है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, दिल्‍ली में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, 29 मई को तेज हवाएं चलने का अनुमान है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के सक्रीय होने के कारण 31 मई और 01 जून को राजधानी में हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना है.

बिहार में चक्रवाती तूफान YAAS के प्रभाव के कारण पिछले दो दिन से बारिश का सिलसिला जारी है. बारिश की वजह से कई जिलों में नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. वहीं, रिहायशी इलाकों में भी सड़कों पर जलजमाव हो गया है.

पीएम मोदी पर बरसे सिसोदिया, कहा- अपनी छवि चमकाने के लिए वैक्सीन प्रोग्राम का बंटाधार कर दिया

राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को मिली 22.77 करोड़ से अधिक की कोरोना वैक्सीन

हवाई सफर अब हुआ महंगा, मोदी सरकार ने 16 फीसदी तक बढ़ाया न्यूनतम किराया !

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -