कश्मीरवासियों को ठंड से अभी नहीं मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जताया बर्फ़बारी का अनुमान
कश्मीरवासियों को ठंड से अभी नहीं मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जताया बर्फ़बारी का अनुमान
Share:

श्रीनगर: कश्मीर घाटी समेत लद्दाख में शनिवार को भी कड़ाके की ठंड रही. इस बीच मौसम विभाग ने यहां के कुछ हिस्सों में 1 फरवरी से हल्की बर्फबारी होने का अनुमान जाहिर किया गया है. यहां के रहने वाले हालिया दशकों में इस बार सबसे ज्यादा ठंड के मौसम का अनुभव कर रहे हैं. आंकड़ों में खुलासा हुआ है कि यहां बीते कई वर्षों के बाद न्यूनतम तापमान तक़रीबन 50 दिनों से हिमांक बिंदु से कुछ डिग्री नीचे बना हुआ है.

मौसम विभाग की डायरेक्टर सोनम लोटस ने कहा है कि, ‘1 से 4 फरवरी के बीच यहां बादल छाए रहेंगे. 31 जनवरी और 1 फरवरी को यहां के कुछ हिस्सों में हल्की बर्फबारी हो सकती है. 2 और 3 फरवरी में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बर्फबारी हो सकती है’. बता दें कि ‘चिलाई कलां’ 31 जनवरी को समाप्त होगी. यह हाड़ कंपाने वाली ठंड की एक स्थिति है, जिसकी अवधि 40 दिनों तक की होती है. यहां के स्थानीय लोग इसे इसी नाम से बुलाते हैं.

श्रीनगर में दिन के समय न्यूनतम तापमान शून्य से 7.2 डिग्री नीचे रिकॉर्ड किया गया है. जबकि पहलगाम और गुलमर्ग में तापमान क्रमश: शून्य से 12.5 और 10 डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया है. लद्दाख के लेह शहर में रात के समय का न्यूनतम तापमान इस समय शून्य से 17.6 डिग्री सेल्सियस नीचे, कारगिल में शून्य से 20.2 डिग्री सेल्सियस नीचे और द्रास में माइनस 27.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है.

बदलने जा रहा है MYNTRA का लोगो, महिला ने शिकायत कर बताया था आपत्तिजनक

अरुणाचल की रेस कार चालक फुर्पा ने एफएमएससीआई इंडियन नेशनल रैली चैम्पियनशिप 2021 में ले सकती है भाग

आज स्थिर रहे पेट्रोल-डीजल के भाव, नहीं हुआ कोई बदलाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -