उत्तराखंड में आज करवट बदलेगा मौसम, बारिश के साथ बर्फ़बारी की भी संभावना
उत्तराखंड में आज करवट बदलेगा मौसम, बारिश के साथ बर्फ़बारी की भी संभावना
Share:

देहरादून: देवभूमि उत्तराखंड में आज शाम से मौसम करवट लेने वाला है. पहाड़ों में बारिश और मैदानी इलाकों में ओलावृष्टि होने की मौसम विभाग ने संभावना जाहिर की है. उत्तराखंड के चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, रूद्रप्रयाग, बागेश्वर और देहरादून में गर्जन के साथ बारिश होने के प्रबल आसार हैं. वहीं अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी भी हो सकती है.

बता दें कि जहां एक तरफ 3200 मीटर या इससे अधिक ऊंचाई पर हिमपात होगा, वहीं उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, नैनीताल, अल्मोड़ा, बागेश्वर आदि जगहों पर ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली चमकने के आसार हैं. ऐसे में लोगों को अलर्ट रहने की हिदायत भी मौसम विभाग ने दी है. इसके साथ ही IMD ने चमोली, उत्तरकाशी, रूद्रप्रयाग, देहरादून, पिथौरागढ़ जिले में ओलावृष्टि की भी संभावना जताई है. मौसम वैज्ञानिक रोहित थपलियाल ने बताया कि जहां एक तरफ राज्य में बारिश और ओलावृष्टि होगी वहीं मैदानी इलाक़ों में 40 से 50 किमी प्रति घंटा की गति से तेज हवाएं भी चलेंगी.

बता दें कि उत्तराखंड में जंगल इन दिनों धधक रहे हैं. पहाड़ों में आग इस कदर तांडव मचा रही है कि कई घर और मवेशी आग की चपेट में आ चुके हैं. ऐसे में यदि मौसम विभाग का अनुमान सच साबित होता है तो आग पर काफी हद तक बारिश से काबू पाया जा सकेगा.  

कर्नाटक के गृह मंत्री बोम्मई ने आरक्षण की सीमा बढ़ाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा किया दायर

\अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में मारे गए सुरक्षाकर्मियों को दी श्रद्धांजलि

बीजापुर एनकाउंटर: जवानों की शहादत पर बोले राहुल- 'हमारे जवान किसी तोप का चारा नहीं'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -