बीच दिसंबर में होगी बारिश, इन राज्यों के लिए मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान
बीच दिसंबर में होगी बारिश, इन राज्यों के लिए मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान
Share:

नई दिल्ली: पहाड़ों पर कड़ाके की ठंड पड़ने के बाद से अब मैदानी और निचले इलाकों में ठंड का प्रकोप बढ़ रहा है। कहीं हल्की बारिश और ओले पड़ने का अनुमान हैं। मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार और शनिवार को मध्यप्रदेश और राजस्थान में बारिश होने की संभावना हैं। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज सुबह हल्की बूंदा-बांदी देखने को मिली, ऐसा कल भी देखा जा सकता है।

शुक्रवार और शनिवार को पहाड़ी इलाकों पर और बर्फ़बारी होने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फ़बारी हो सकती है। वहीं दिल्ली में शुक्रवार रात और शनिवार की सुबह के बीच बिजली कड़कने के साथ हल्की बारिश हो सकती है। राजस्थान में ठंड का प्रकोप अभी भी तुलनात्मक तरीके से कम है। यहां रात-दिन के तापमान में अधिक परिवर्तन नहीं हो रहा है। पहले वैज्ञानिकों ने दावा किया था कि ला-नीना के असर से इस बार जोरदार ठंड पड़ेगी लेकिन अब एंटी साइक्लोन सिस्टम उत्तर से आने वाली ठंडी हवाओं को आगे बढ़ने से रोक रहा है, ऐसे में पश्चिमी विक्षोभ पूरी तरह से एक्टिव नहीं हो पा रहा है।

मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब के गुरदासपुर, पठानकोट, अमृतसर, होशियारपुर और नवांशहर में बारिश हो सकती है। पंजाब में न्यूनतम तापमान औसत डिग्री से पांच डिग्री से ऊपर चल रहा है। वहीं हरियाणा में दो दिन हल्की बारिश की संभावना हैं। 13-14 दिसंबर को कई इलाकों में गहरी धुंध छा सकती है।

आम आदमी को बड़ी राहत, आज नहीं बढे पेट्रोल-डीजल के भाव

कोरोना वैक्सीन का कच्चे तेल की कीमतों पर पड़ा असर, इतनी आई बढ़त

एनएसई द्वारा तकनीकी विश्लेषण और विकल्प प्रशिक्षण का कार्यक्रम हुआ शुरू
  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -