तमिलनाडु-केरल के लिए खतरे की घंटी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान (Cyclonic Storm) की आशंका जाहिर की है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना है. इसके गहरे कम दबाव के क्षेत्र में परिवर्तित होने का अनुमान है. जो आने वाले 24 घंटे में चक्रवाती तूफान में तब्दील हो सकता है.

इस बीच मौसम विभाग ने 2-3 दिसंबर को दक्षिणी तमिलनाडु और दक्षिणी केरल में भारी बारिश की आशंका जाहिर की है. चक्रवाती तूफान के असर से तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और आंध्र प्रदेश में 1 से 4 दिसंबर के बीच बारिश होने का अनुमान है.  मौसम विभाग (IMD) ने जानकारी देते हुए बताया है कि दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना दबाव का क्षेत्र अगले 24 घंटे में चक्रवाती तूफान में परिवर्तित हो सकता है. 

इस चक्रवाती तूफान के अलर्ट को देखते हुए मछुआरों को समुद्र तट पर जाने की हिदायत दी गई है. कन्याकुमारी के कलेक्टर ने कहा कि जो मछुआरे अपनी नाव लेकर समुद्र तट पर मछलियां पकड़ने के लिए गए हैं, वो शीघ्र-अतिशीघ्र अपने घरों को लौट जाएं. उन्होंने मछली पकड़ने की सभी गतिविधियों को बंद करने की सलाह दी है. बता दें कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने गहरे दबाव के क्षेत्र के चलते केरल में 2-3 दिसंबर को भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया है.

अमेज़ॅन ने अपने कर्मचारियों को दिया ये खास तोहफा

तीन माह के निचले स्‍तर पर पहुंचा भारत का मैन्युफैक्चरिंग PMI, नवंबर में घटकर हुआ 56.3

खराब मैक्रो डेटा और वैक्सीन आशावाद के बीच आज सोना 48 हजार पर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -