अगले तीन घंटों में यहाँ आ सकती है आंधी-बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत
अगले तीन घंटों में यहाँ आ सकती है आंधी-बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत
Share:

नई दिल्‍ली: उत्‍तर भारत के मैदानी क्षेत्र इन दिनों भीषण गर्मी की मार झेल रहे हैं. यूपी और दिल्‍ली सहित अन्‍य राज्‍यों के शहरों में गर्मी के कारण लोगों का हाल ख़राब है. इसी बीच लखनऊ स्थित मौसम विभाग केंद्र के मुताबिक यूपी के आगरा, मथुरा और उसके आसपास के जिलों में तेज आंधी-तूफान का अनुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक इन इलाकों में अगले 3 घंटों में तेज आंधी तूफान और बारिश होने की संभावना है.

ऐसी भी संभावना जताई गई है कि पिछले लगभग एक पखवाड़े से तपिश के रूप में आसमान से बरसती आग से जूझ रहे यूपी के लोगों को एक-दो दिन में कुछ राहत मिलने की संभावना है. आंचलिक मौसम केन्द्र के डायरेक्टर जेपी गुप्ता ने शनिवार को बताया है कि अगले एक-दो दिन में राज्य के कुछ पूर्वी हिस्सों में तेज हवा के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है. 

इससे लोगों को प्रचंड तपिश से राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. हालांकि पश्चिमी भागों में प्रचंड गर्मी का कहर जारी रहने की सम्भावना है. उन्होंने कहा है कि सूबे के पूर्वी हिस्सों में पिछले दो-तीन दिन से पुरवा हवा चलने की वजह से तापमान में मामूली गिरावट हुई है. मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश के करीब सभी मण्डल भीषण गर्मी से तप रहे हैं. बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के अनेक हिस्से लू की चपेट में रहे.

तेल कंपनियों ने की एलपीजी सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी

सप्ताह के आखिरी दिन भी गिरावट के साथ बंद हुए शेयर बाजार

पांच जुलाई को वित्त मंत्री पेश करेंगी आम बजट, व्यापार को कई उम्मीदें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -