अमेरिकी ब्रोकरेज बोफा ने भारतीय शेयर को लेकर कही ये बात
अमेरिकी ब्रोकरेज बोफा ने भारतीय शेयर को लेकर कही ये बात
Share:

अमेरिकी ब्रोकरेज बोफा सिक्योरिटीज ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था ’कमजोर बनी हुई है,  इसके द्वारा ट्रैक किए गए गतिविधि संकेतकों की ओर इशारा करता है। सकारात्मक पक्ष पर एजेंसी ने कहा कि ऋण की मांग कम हो रही है और वास्तविक उधार दर, थोक मूल्य मुद्रास्फीति (WPI) के लिए समायोजित है।

विशेष रूप से हाल ही में महामारी के कारण एक मजबूत वसूली के बारे में रिपोर्ट की एक निहत की गई है। सरकार को उम्मीद है कि वित्त वर्ष 2021 में जीडीपी उल्टा होने के कारण 7.7 पीसी का अनुबंध कर सकती है। ब्रोकरेज ने एक नोट में कहा- "बुरी खबर यह है कि हमारे बोफा इंडिया एक्टिविटी इंडिकेटर में जारी गिरावट हमारे दृष्टिकोण को मजबूत करती है कि अर्थव्यवस्था अभी भी कमजोर बनी हुई है।"

अक्टूबर में 0.8 पीसी की गिरावट के साथ नवंबर में सूचक 0.6 पीसी तक गिर गया, और सितंबर तिमाही में 4.6 पीसी की गिरावट, यह कहते हुए, "यह जीवीए (सकल मूल्य वर्धित) 1 पीसी के संकुचन के हमारे कॉल का समर्थन करता है" दिसंबर तिमाही और वित्त वर्ष 2015 में 6.7 पीसी। ” वित्त वर्ष 2012 के लिए क्रेडिट ग्रोथ 12 पीसी पर आएगी। यह ध्यान दिया जा सकता है कि पिछले कुछ वर्षों से ऋण वृद्धि में गिरावट आ रही थी, समग्र आर्थिक विकास में गिरावट के साथ जो कि 2016 के अंत में विमुद्रीकरण के बाद से नीचे की ओर बढ़ रहा है क्योंकि उधारकर्ता विस्तार पर धीमी गति से आगे बढ़ रहे थे। ब्रोकरेज ने कहा कि WPI के लिए समायोजित वास्तविक ऋण दरें वित्त वर्ष 2022 में तेजी से ऋण वृद्धि के अनुमान का प्रमुख कारण होंगी।

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर लगा ब्रेक, आज कीमतों में नहीं हुआ बदलाव

आलू और प्याज की कीमतों पर होलसेल ने 1.22 प्रतिशत की बढ़ोतरी की

भारती एयरटेल ने शेयर बाजार में ली हिस्सेदारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -