U-19 क्रिकेट : भारत ने बांग्लादेश को हरा जीती त्रिकोणीय श्रृंखला
U-19 क्रिकेट : भारत ने बांग्लादेश को हरा जीती त्रिकोणीय श्रृंखला
Share:

भारतीय अंडर -19 क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. यह मैच रविवार को जादवपुर विश्वविद्यालय मैदान में हुआ. त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल मैच में बांग्लादेश यू-19 टीम को एकतरफा मुकाबले में 219 गेंद शेष रहते सात विकेट से मात दे दी. बांग्लादेश टीम ने टॉस जीतकर मैच की शुरुआत लेकिन भारतीय गेंदबाजों के कारण वे केवल 36.5 ओवरों में 116 रन ही बना पाएं. 

फिर भारतीय टीम ने कप्तान रिकी भुई (नाबाद 20) और सरफराज खान (नाबाद 59) के साझेदारी की बदौलत केवल 13.3 ओवरों में तीन विकेट खो कर जीत हासिल की. 

जहा भुई ने 20 गेंदों पर चार चौके मरे, वही सरफराज ने 27 गेंदों में नौ चौके और तीन छक्क लगाएं और ऋषभ पंत ने भी इस मैच में 26 रनों का योगदान दिया.

इससे पहले अपना पदार्पण मैच खेलने उतरे गेंदबाज खलील अहमद ने चौथे ओवर में ही भारत को पहली सफलता दिला दी. खलील ने सैफ हसन (8) को क्लीन बोल्ड कर दिया. बांग्लादेश के दूसरे सलामी बल्लेबाज पिनाक घोष (2) भी जल्द ही रन हो गए. इसके बाद जयराज शेख (28) ने नजमुल हुसैन शैंटो (45) के साथ तीसरे विकेट के लिए 54 रनों की जुझारू साझेदारी की. जयराज को शुभम मावी ने जबकि नजमुल को मयंक डागर ने पवेलियन की राह दिखाई.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -