पठानकोट जांच को लेकर भारत का दल जाएगा पाकिस्तान
पठानकोट जांच को लेकर भारत का दल जाएगा पाकिस्तान
Share:

नई दिल्ली : पठानकोट हमले की जांच को लेकर जहां पाकिस्तान की संयुक्त जांच समिति के सदस्य भारत आए थे वहीं अब भारत की जांच एजेंसी एनआईए का दल पाकिस्तान पहुंचेगा। एनआईए का यह दल डीजी शरद कुमार के नेतृत्व में पाकिस्तान जाएगा। यही नहीं पाकिस्तान ने एनआईए का पाकिस्तान दौरे का स्वागत किया है। हालांकि अभी यह तय नहीं हुआ है कि एनआईए का दल किन तिथियों में पाकिस्तान जाएगा।

भारत ने पाकिस्तान से जैश ए मोहम्मद के अधिकारियों के वायस सैंपल मांग हैं वहीं आतंकी नासिर हुसैन की मां का डीएनए टेस्ट मांगा गया है। भारत आने वाले पाकिस्तान के संयुक्त जांच दल ने एसपी सलविंदर सिंह सहित 16 गवाहों से पूछताछ की है। एनआईए द्वारा जेआईटी को आतंकी मसूद अजहर के विरूद्ध सबूत दिए गए हैं।

दूसरी ओर पाकिस्तान भी जांच कार्रवाई में जुटी है। उनका कहना था कि 4 आतंकियों की पोस्टमार्टम और डीएनए रिपोर्ट पेश की गई है। आतंकियों के पास से जब्त किए गए हथियारों को लेकर यह बात भी जाहिर हुई है कि इन पर पाकिस्तान की मुहर अंकित थी। ऐसे में पाकिस्तान जेआईटी के सामने अहम सबूत प्रस्तुत किए गए। भारत ने पाकिस्तान द्वारा काॅल ट्रेस की गई। जिसके माध्यम से यह जानकारी सामने आई कि वे पाकिस्तानी नागरिक थे। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -