इंडिया की इन जगहों पर इंडियन ही हैं बैन, जानिए वो जगह
इंडिया की इन जगहों पर इंडियन ही हैं बैन, जानिए वो जगह
Share:

हमे देश को लोकतांत्रिक दर्जा दिया गया है जहाँ पर व्यक्ति के अपने अधिकार है. लेकिन कुछ जगह ऐसी भी हैं जहां पर इंडियंस ही बैन हैं. जी हाँ, आज हम कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर भारतीय ही नहीं जा सकते. हमारे देश में ऐसी ही कई जगहें है जहाँ पर भारतीयों की ENTRY पर बैन है और उनको इन जगहों पर प्रवेश नहीं मिल पाता है जिनके अपने विशेष कारण हैं. आज हम आपको देश की उन्हीं विशेष जगहों की जानकारी देने जा रहे हैं.  

* गोवा के बीच
गोवा के कई बीच ऐसे भी हैं जहाँ बनी झोपड़ियों के मालिक भी भारतीयों को एंट्री नहीं देते हैं. झोपड़ियों के मालिकों के अनुसार इस बीच पर विदेशी अलग तरह के कपड़े पहनते हैं. ऐसे में भारतीय असहज हो सकते हैं, जिसकी वजह से उन्हें यहाँ से बैन किया गया है.

* पांडिचेरी, बीच 
भारत के वीकेंड डेस्टिनेशन माने जाने वाले पांडिचेरी के एक बीच में केवल विदेशी लोगों को ही एंट्री मिलती है. यहां पर सूर्यास्त का मजा लेने की अनुमति भारतीयों को नहीं दी गई.

* Uno-In होटल, बैंगलोर 
आईटी हब कहे जाने वाले बैंगलोर में 2012 में निपोन इन्फ्रास्ट्रक्चर द्वारा इस होटल को बनाया गया था. इसका मकसद जापानियों को उनकी पसंद का खाना अवेलेबल कराना था.यहाँ पर शुरुआत में भारतीय लोगों की एंट्री पर बैन नहीं था मगर 2014 में हुए कुछ हादसों के बाद ग्रेटर बैंगलोर सिटी कॉरपोरेशन ने यह कदम उठाया.

* Broadlands होटल, चेन्नई
चेन्नई में Triplicane के पास स्थित इस होटल का नाम पहले Highlands हुआ करता था, जिसे बाद में बदलकर Broadland कर दिया गया. भारतीयों की 'नो एंट्री' वाला यह होटल पहले एक क्षेत्रीय राजा की रियासत हुआ करता था.इस होटल में पासपोर्ट दिखाने पर सिर्फ विदेशियों को ही एंट्री दी जाती है.

महिलाओं की तरह साड़ी पहनता है ये पुरुष, बताई इसकी बड़ी वजह

इस काम के लिए नहीं चाहिए कोई क्वालिफिकेशन, मिलेंगे करोड़ों रूपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -