ऋद्धिमान साहा धोनी को लेकर कही हैरान करने वाली बात

भारतीय टेस्ट विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को लेकर बड़ा बयान दिया है. साहा ने बोला कि वे जानते थे कि धोनी के टीम में होते हुए उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल पाएगा. स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए साहा ने बोला कि उन्होंने धोनी से बहुत ज्यादा कुछ सीखा है. मगर साथ ही बोला कि वे जानते थे कि जब तक धोनी टीम में होंगे, तब तक उन्हें मैदान पर विकेटकीपिंग करने का मौका नहीं मिलेगा. साहा ने बोला कि उन्होंने धोनी को कभी रिप्लेस नहीं किया. उन्हें उस समय मौका मिला, जब उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.

ऐसे हुआ था डेब्यू: अपने डेब्यू पर बात करते हुए साहा ने बोला कि साउथ अफ्रीका के विरूद्ध एक मैच में वीवीएम लक्ष्मण उंगली में लगी चोट के कारण नहीं खेल पाए थे व इसी मैच में मुझे डेब्यू का मौका मिला. टेस्ट विकेटकीपर साहा ने बोला कि हालांकि लक्ष्मण की स्थान साउथ अफ्रीका के विरूद्ध नागपुर टेस्ट मैच में रोहित शर्मा को बुलाया गया, क्योंकि रोहित ने बोर्ड प्रेसीडेंट मैच में शानदार शतक लगाया था, मगर मैच के दिन प्रैक्टिस के दौरान रोहित मुझसे टकरा गए व हम दोनों के एंकल में चोट आई. रोहित ज्यादा चोटिल हुए थे. साहा ने बताया कि धोनी जब टॉस के लिए जा रहे थे मैं एस ब्रदीनाथ को थ्रो डाउन कर रहा था. उसी समय रास्ते में धोनी ने बोला कि साहा तुम खेल रहे हो. उस समय मैंने उनसे पूछा कि विकेटकीपिंग कौन करेगा. तब धोनी ने बोला कि निश्चित रूप से मैं करुंगा, क्योंकि तुम अच्छे फील्डर हों, इसीलिए तुम फील्डिंग करोगे.

सीधे स्टेन व मोर्केल का सामना किया: साहा ने बोला कि गैरी कर्स्टन ने मुझे बताया था कि धोनी टीम में हैं, इसीलिए तुम नहीं खेलोगे व नेट गेंदबाजों के साथ अभ्यास करने के लिए कहा. इसके बाद सीधे मैनें डेल स्टेन व मोर्ने मोर्केल का सामना किया. भारतीय टेस्ट विकेटकीपर ने बोला कि धोनी ने मानक तय किए थे व मैंने उनसे यही सीखा. साहा ने बोला कि धोनी मुझसे 2 - 4 वर्ष बड़े हैं. मुझे पता था कि अगर वें खेल रहे हैं तो मुझे खेलने के लिए नहीं मिलेगा. किसी को भी बाहर बैठना पसंद नहीं हैं. इसलिए जब भी मुझे मौका मिला, तब बेहतर से बेहतर प्रदर्शन करने की प्रयास की.

जुलाई में शुरू होगा इंग्लैंड और पाकिस्तान का मुकाबला

कश्मीर पर शाहिद अफरीदी का विवादित ट्वीट, सोशल मीडिया यूज़र्स ने लगाई क्लास

पहली नजर में जेपी डुमिनी को हो गया था प्यार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -