वेस्टइंडीज दौरे से पहले प्रेस वार्ता नहीं करेगी टीम इंडिया, जानिए क्यों

Jul 28 2019 06:00 PM
वेस्टइंडीज दौरे से पहले प्रेस वार्ता नहीं करेगी टीम इंडिया, जानिए क्यों

नई दिल्ली: विश्व कप 2019 के बाद भारतीय टीम सोमवार 29 जुलाई को वेस्टइंडीज रवाना हो रही है. एक माह चलने वाले इस दौरे से पूर्व भारतीय टीम कोई ‘प्री डिपार्चर प्रेस कॉन्फ्रेंस’ नहीं करेगी. आमतौर पर किसी भी दौरे पर जाने से पहले टीम के कप्तान और कोच प्रेस वार्ता किया करते हैं. वर्ल्ड कप से और पिछले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना होने पहले भी भारतीय टीम की ‘प्री डिपार्चर प्रेस कॉन्फ्रेंस’ हुई थी. 

बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार इस बार यह संभव नहीं हो पाया है. भारतीय टीम को वेस्टइंडीज दौरे पर वहां उसे तीन टी-20, तीन एक दिवसीय और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने 21 जुलाई को ही दौरे की तीनों श्रृंखला के लिए बीसीसीई मुख्यालय में ही टीम का ऐलान किया था. टीम के कप्तान विराट कोहली को आराम देने के तमाम कयासों को खारिज करते हुए दौरे की तीनों टीमों का कप्तान नियुक्त किया गया था. 

बीसीसीआई सूत्र ने कहा है की, “दौरे पर जाने से पहले इस बार भारतीय टीम कोई प्री डिपार्चर प्रेस वार्ता नहीं करेगी. टीम की रवानगी से पहले प्रेस वार्ता के कोई वक़्त नहीं है. हमने कोशिश की किन्तु यह मुमकिन नहीं हो सका.” वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारतीय टीम की हार के बाद हुए कई बदलावों में से एक बदलाव यह भी है.

2022 बर्मिंगम राष्ट्रमंडल खेलों का बहिष्कार कर सकती है आइओए

जूनियर पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच के आवेदन की तारीख बढ़ी

विश्व चैम्पियनशिप के लिए इन दो खिलाड़ियों ने कराया टिकट कंफर्म