World Cup 2019: टीम इंडिया की नई जर्सी में जुड़ी होंगी ऐतिहासिक यादें!
World Cup 2019: टीम इंडिया की नई जर्सी में जुड़ी होंगी ऐतिहासिक यादें!
Share:

जैसा कि सभी जानते हैं 30 मई से वर्ल्ड कप 2019 की शुरुआत होने जा रही है. उससे पहले आज भारतीय टीम न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ अपना पहला अभ्यास मैच खेलेगी. जबकि 5 जून को साउथ अफ़्रीका से अपना पहला मुक़ाबला खेलेगी. क्रिकेटप्रेमी के लिए ये बहुत ही खास बात है और हर कोई वर्ल्डकप का इंतज़ार कर रहा है. इसी के चलते इससे जुडी कुछ बेटों सामने आई हैं जिन्हें आपको बताने जा रहे हैं. 

बता दें, वर्ल्ड कप से पहले सभी टीमों ने अपनी जर्सी जारी कर दी है. हर बार की तरह इस बार भी टीम इंडिया 'मैन इन ब्लू' बन कर आएंगे. इस बार टीम इंडिया की ड्रेस में थोड़े बहुत बदलाव किये गए हैं. जर्सी ब्लू और ऑरेंज कलर के कॉम्बिनेशन के साथ होगी. 

टीम इंडिया की इस जर्सी की ख़ास बात ये है कि इसके कॉलर के अंदरूनी हिस्से में 1983, 2007 और 2011 वर्ल्ड कप जीत के अहम रिकॉर्ड लिखे हुए हैं. यहां देखें वो तस्वीर. 

अब इसी जर्सी को लेकर सभी टीमों के लिए एक नई समस्या खड़ी होने जा रही है, जिसके चलते टीम इंडिया को अपनी 'मैन इन ब्लू' वाली जर्सी बदल कर मैदान में उतरना पड़ सकता है. दरअसल, आईसीसी इस बार सभी टीमों की जर्सी फ़ुटबॉल के जर्सी नियमों की तर्ज़ पर आधारित कर सकती है.

फ़ुटबॉल के 'होम' और 'अवे' रूल के तहत सभी टीमें दूसरी जर्सी में भी नज़र आती हैं. जब भी कोई टीम मेज़बान इंग्लैंड के ख़िलाफ़ मैच खेलेगी तो वो अपनी दूसरी जर्सी में नज़र आएगी. मेज़बान इंग्लैंड को इसमें राहत मिल सकती है. हालांकि बता दें, अभी आईसीसी ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है. 

दुल्हन के परिवार ने दूल्हे को दिए खास सरप्राइज, दहेज़ में दी ये खास चीज़

4600 टॉय से सजाई इस शख्स ने अपनी महंगी जैगुआर

VIDEO : 40 साल पुराने गाने पर झूमीं ये लडकियां, दिला देंगी अमिताभ-जीनत की याद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -