शतरंज ओलंपियाड में आनंद की टीम को है पदक हासिल करने की उम्मीद
शतरंज ओलंपियाड में आनंद की टीम को है पदक हासिल करने की उम्मीद
Share:

पूर्व विश्व विजेता विश्वनाथन आनंद की अगुआई में स्टार प्लेयर्स से सजी इंडियन टीम की नजरे शुक्रवार से आरम्भ हो रहे, ऑनलाइन विश्व शतरंज ओलंपियाड के टॉप डिवीजन में मैडल हासिल करने पर लगी होंगी.

वही इस वर्चुअल टूर्नामेंट में चीन, रूस तथा अमेरिका की टीमें मैडल हासिल करने की प्रबल दावेदार हैं. आनंद के अतिरिक्त इंडियन टीम में पी हरिकृष्णा, विदित एस गुजराती, कोनेरू हम्पी, डी हरिका तथा युवा प्रतिभायें आर प्रागनानंदा तथा निहाल सरीन सम्मिलित हैं. साथ ही इंडिया को 2419 की औसत रेटिंग से सातवीं वरीयता प्राप्त हुई है, जो टॉप डिवीजन के पूल 'ए' में है. जिसमें चीन तथा जार्जिया जैसी स्ट्रांग टीमों के अतिरिक्त वियतनाम, जर्मनी, ईरान, इंडोनेशिया, उज्बेकिस्तान, मंगोलिया तथा जिम्बाब्वे सम्मिलित हैं.

साथ ही ऑनलाइन ओलंपियाड में हर टीम में छह प्लेयर होंगे, जिसमें कम से कम दो महिलायें सम्मिलित होंगी. एक पुरूष तथा एक महिला प्लेयर को 20 वर्ष या इससे कम उम्र का होगा. टॉप डिवीजन के तीन पूल में से तीन टॉप टीमें नाकआउट चरण में पहुंचेंगी. इसके साथ-साथ इंडियन टीम मई में हुए ऑनलाइन नेशन्स कप में छह टीमों में पांचवें स्थान पर रही थी, तथा अब वह ओलंपियाड में बेहतरीन प्रदर्शन से इसकी भरपाई करना चाहेगी. इसी के साथ खेलों में कई परिवर्तन किये गए है. इसके साथ ही कोरोना को ध्यान में रखते हुए सभी सुरक्षा उपाय किये जाएंगे, जो की अतिआवश्यक है.

पूर्व भारतीय गोलकीपर भास्कर मैती का 67 वर्ष की आयु में हुआ देहांत

पीएसजी ने मारी बाजी, चैंपियंस लीग के फाइनल में पहुंची

पूर्व आई लीग विजेता सुरोजित बोस को हुआ ब्लड कैंसर, एम्स में है एडमिट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -