2018 एशियन गेम्स में भारतीय टीम को मिला सिल्वर मेडल तब्दील हुआ गोल्ड में, जानिए कैसे
2018 एशियन गेम्स में भारतीय टीम को मिला सिल्वर मेडल तब्दील हुआ गोल्ड में, जानिए कैसे
Share:

देश की चार गुणा 400 मीटर मिक्स्ड रिले टीम का 2018 एशियन गेम्स का रजत मेडल अब गोल्ड मेडल में परिवर्तित हो गया है. क्योंकि बहरीन की विनर टीम को उसके एक सदस्य के डोपिंग पर रोक होने से अयोग्य घोषित कर दिया गया. बहरीन ने चार गुणा 400 मिक्स्ड रिले अनीतिम दौर में प्रथम स्थान प्राप्त किया था. किन्तु उसकी सदस्य केमी एडेकोया को एथलेटिक्स इंटीग्रीटी यूनिट (एआइयू) ने डोप परीक्षण में हार होने के पश्चात् चार वर्ष के लिए रोक लगा दी गई है.

वही इसके अलावा एआइयू के एडेकोया के परिणामो को हटाने के पश्चात् अनु राघवन का महिला 400 मीटर बाधा दौड़ स्पर्धा में चौथा स्थान भी परिवर्तित कर दिया गया है. जिससे उन्हें कांस्य मेडल मिल गया. एडेकोया ने यह दौड़ जीती थी. मुहम्मद अनस, एम आर पूवम्मा, हिमा दास और अरोकिया राजीव की इंडियन चौकड़ी ने 3:15:71 का वक़्त निकाला था. और वह बहरीन (3:11:89) से पीछे रही थी. अनुराघवन जकार्ता में हुई आखिरी दौड़ में 56.92 मिनट के वक़्त से चौथे स्थान पर रही थीं.

इंडियन एथलेटिक्स फेडरेशन के अध्यक्ष आदिल सुमारिवाला ने अपने बयान में कहा, "अतिरिक्त मेडल से हमारे कुल मेडल्स की संख्या 20 हो गई है. जिसमें आठ गोल्ड और नौ रजत मेडल हैं. यह खबर हमारे लिए बहुत खास है, क्योंकि हम एशियन गेम्स के परफॉमेंस से अगले वर्ष टोक्यो ओलंपिक गेम्स में वर्ल्ड लेवल पर अपनी छाप छोड़ने का उद्देश्य बनाए हुए हैं. चार गुणा 400 मीटर रिले टीम बेहद प्रसन्न है क्योंकि उसके पास जकार्ता से अब दो गोल्ड और एक रजत मेडल हो गया है." और इस प्रकार एशियन गेम्स में मिला सिल्वर मेडल गोल्ड में परिवर्तित किया गया.

सबसे ज्यादा क्रिकेट मैच खेलने वाले 5 खिलाड़ी, इस देश के 3 दिग्गज शामिल

क्रिकेट के ये 8 रिकॉर्ड टूटना है बेहद मुश्किल, विराट ने बिना गेंद फेंके लिया विकेट

भारतीय खेल प्राधिकरण अगले महीने कर सकते है राष्ट्रीय कुश्ती शिविर आयोजित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -