खिलाडियों की चोटों से परेशान है टीम इंडिया
खिलाडियों की चोटों से परेशान है टीम इंडिया
Share:

राजकोट : इंग्लैंड के खिलाफ कल से शरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के पहले टीम इंडिया इन दिनों खिलाडियों की चोटों से परेशान है. शिखर धवन, रोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और केएल राहुल ये सभी खिलाड़ी इन दिनों चोटिल हैं, जबकि सुरेश रैना बीमारी की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में नहीं खेल पाए थे. बता दें कि अभी तक टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी चोट के बाद सीधे टीम में वापसी कर लेते थे, लेकिन अब मुख्य कोच अनिल कुंबले ने इसके लिए एक नियम बना दिया है.

इसके अनुसार चोट से उबर रहे खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिए अपने नाम का विचार कराने के लिए ‘‘घरेलू क्रिकेट’’ में खेलना होगा. कुंबले ने वापसी के लिए यह नई योजना इसलिए बनाई है, क्योंकि पहले कई बार ऐसा हुआ है कि जब खिलाड़ी गंभीर चोट के बाद तेजी से वापसी के चक्कर में अधिक चोटिल हो गए और उन्हें लंबे समय तक बाहर बैठना पड़ा .हालांकि कोच कुंबले ने रोहित शर्मा और केएल राहुल के चोटिल होने पर अफ़सोस जताया.

इस बारे में कुंबले ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि केएल राहुल जो इतना बढ़िया खेला, अब नहीं खेल रहा. इसी तरह भुवी, शिखर. रोहित के लिए यह बड़ा झटका है. रोहित के लिए बहुत दुखी हूं, क्योंकि वह टेस्ट प्रारूप में बढ़िया कर रहा था. निश्चित रूप से हम रोहित की छोटे प्रारूप में अहमियत जानते हैं. कुंबले ने चोटिल खिलाड़ियों के साथ बातचीत को अहम बताया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -