हिंदी टीचर का नया लेसन
हिंदी टीचर का नया लेसन
Share:

हिंदी मीडियम वालों के लिए अंग्रेजी की राइटिंग टेढ़ी खीर होती है. कैलीग्राफी की किताबों में जो राइटिंग दिखाई देती है उसे वैसा ही लिखने की कोशिश की जाती है तो पेंसिल भी गुलाटी मार देती है. कितने भी सलीके से पेंसिल घुमाओ, राइटिंग चिड़िया की टांगों जैसी ही बनती है. बड़ी आबादी इस समस्या से ग्रसित है, ऐसे लोगों के लिए ये कमाल का वीडियो सामने आया है.

भाषा से समझें तो वीडियो तमिलनाडु का मालूम पड़ता हैं, जहाँ एक टीचर अपने क्लास में अंग्रेजी की राइटिंग को कायदे से बनाने की बड़ी मजेदार ट्रिक समझा रहे हैं. ट्रिक इतनी जबरदस्त है कि ऑक्सफोर्ड वालों की नजर पड़ जाए तो वो इन्हे अपने साथ ले जाए. सबसे अच्छी बात ये है कि इनके पढ़ाने का स्टाइल....  वीडियो में देखें। अच्छा लगे तो दूसरों को दिखाना न भूलें.

टीचर तेलगू भाषा में सिखा रहे हैंं कि सबसे पहले 31 तिरछी लाइन खींचे, जैसे ही लाइनें पूरी हो जाएं तो इनमें अंग्रेजी के अल्फाबेट फिट करते जाएं और देखें की किस तरह अंग्रेजी के अल्फाबेट की सुंदर आकृति आपकी नोटबुक में आने लगेगी. इस सरल तरीके को अपनाकर आप भी अपने बच्चों को कुछ नया सीखा सकते हैं या फिर कुछ नया करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं.

क्यों डाली इस सिंगर ने सोशल मीडिया पर अपनी नग्न तस्वीरें

इस शख्स का ऐसा टैलेंट देखकर आपकी आँखें खुली रहे जाएँगी

Video : ये 10 परेशानी, जिन्हे झेलना पड़ती है चश्मा लगाने वालों को

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -