भारतीय तैराकी संघ ने खेल मंत्री से तरणताल खोलने की मांग
भारतीय तैराकी संघ ने खेल मंत्री से तरणताल खोलने की मांग
Share:

भारत सरकार ने लॉकडाउन 4.0 में दी गई रियायतों के बीच सभी स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम खिलाड़ियों के लिए खोल दिए हैं. खिलाड़ी इनमें जाकर प्रैक्टिस कर सकते हैं. संबंधित खेल संगठन गाइडलाइंस का पालन करते हुए प्रतियोगिताओं का भी आयोजन कर सकते हैं, लेकिन स्विमिंग पूल और जिम पर लगा प्रतिबंध जारी है, अब भारतीय तैराकी संघ (SFI) ने खेल मंत्रालय से खेल परिसरों के भीतर स्थित तरणतालों को दोबारा खोलने के लिए गृह मंत्रालय से सहमति लेने का निवेदन किया है ताकि शीर्ष तैराक अपना अभ्यास शुरू कर सके.

स्विमिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया महसचिव मोनल चौकसी ने बताया कि, 'खेल मंत्री किरेन रिजिजू और भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) और स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) को पत्र लिखकर गृह मंत्रालय से गुहार लगाई है कि कम से कम शीर्ष तैराकों के लिए ही स्विमिंग पूल खोल दिया जाए ताकि वह अपनी प्रैक्टिस शुरू कर सके. खिलाड़ियों को पानी में उतरे लगभग ढ़ाई माह से ज्यादा का समय गुजर चुका है.'

SFI के अनुसार, कुलीन एथलीट्स के लिए स्विमिंग पूल खोलना 'मनोरंजक तैराकी' के समान नहीं है जो अभी भी गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार वर्जित है. मनोरंजन के लिए स्विमिंग पूल में उतरना और वहां जाकर अभ्यास करने के बीच एक महीन रेखा है. अगर वे तैराक खेल परिसरों में बने तरणताल में अभ्यास करते हैं तो यह गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुरूप है.' संगठन ने सिर्फ उन्हीं तैराकों के लिए अनुमति मांगी है, जो जिन्होंने अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए 'बी' क्वालिफिकेशन मार्क हासिल कर लिया है. इनमें वीरधवल खाड़े, श्रीहरि नटराज, कुशाग्र रावत और अद्वैत पागे शामिल हैं.

इयान बेल का बड़ा बयान कहा- कवर ड्राइव विराट कोहली का प्रमुख शॉट है

जल्द ही नोवाक जोकोविच करेंगे खिलाड़ियों के साथ टेनिस टूर्नामेंट का आयोजन

कोरोना के चलते ICC ने बदले नियम, अब प्रैक्टिस के दौरान यह काम नहीं कर पाएंगे खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -