टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी भारतीय टीम
टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी भारतीय टीम
Share:

टोक्यो ओलंपिक तीरंदाजी के लिए जल्द ही आयोजित होने जा रहा है, इस मैच में भाग लेने के लिए भारतीय खिलाड़ियों का चयन अधिकारियों के अधीन चल रहा है। इसमें पुणे में आर्मी इंसेंट्री ऑफ स्पोर्ट्स में अंतिम चयन ट्रायल (ट्रायल 3) के बाद, एक छह-मजबूत टीम जिसमें तीन पुरुष और समान संख्या में महिला तीरंदाज हैं, को क्वाड्रेनियल एक्स्ट्राग्वांजा के लिए चुना गया था।

पुरुषों के बीच अनुभवी अतनु दास और तरुणदीप राय और महिला वर्ग में दीपिका कुमारी इस साल के टोक्यो ओलंपिक के दौरान भारतीय रिकर्व तीरंदाजी दल की कमान संभालेंगे। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अतनु और तरुणदीप के अलावा, भारतीय पुरुष टीम में अन्य तीरंदाज प्रवीण जाधव हैं, जबकि अंकिता भकत और कोमोलिका बारी महिला टीम में शामिल हैं। पुरुषों की रिकर्व टीम ने पहले ही नीदरलैंड में आयोजित 2019 तीरंदाजी विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीतकर कोटा हासिल कर लिया। 

महिला रिकर्व टीम को ओलंपिक कोटा हासिल करना बाकी है और उन्हें 18 से 21 जून तक पेरिस में होने वाली अंतिम टीम क्वालीफिकेशन प्रतियोगिता में मौका मिलेगा। हालांकि, दीपिका की तिकड़ी के लिए उत्साह है, अंकिता और कोमोलिका उस इवेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी और अगर वे कोटा अर्जित करते हैं तो वे सोमवार के परिणामों के बाद ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Ind Vs Eng: टेस्ट के बाद अब टी-20 में होगी भिड़ंत, यहाँ देखिए सीरीज का पूरा शेड्यूल

'क्या महंगे पेट्रोल-डीजल, बेरोजगारी की वजह सेक्युलरिज्म है ?', सीएम योगी के बयान पर भड़के ओवैसी

भोपाल में DSP बी. एस. अहरवाल ने की ख़ुदकुशी, कई दिनों से नहीं जा रहे थे कार्यस्थल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -