रोइंग फेडरेशन की मान्यता हुई रद्द, रोअरों के ओलंपिक क्वालिफिकेशन पर मंडरा रहा है खतरा
रोइंग फेडरेशन की मान्यता हुई रद्द, रोअरों के ओलंपिक क्वालिफिकेशन पर मंडरा रहा है खतरा
Share:

 

रोअरों के टोक्यो ओलंपिक क्वालिफिकेशन पर अब खतरा मंडराने लगा है. बुधवार को  खेल मंत्रालय ने रोइंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (आरएफआई) के चुनाव को अवैध ठहराते हुए उसकी मान्यता रद्द कर दी. साथ ही भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) को फेडरेशन की कार्यकारिणी को भंग करते हुए तदर्थ कमेटी गठित करने के लिए कहा जा रहा है.

मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि फेडरेशन के छह दिसंबर 2019 को हुए चुनाव मंत्रालय के स्पोर्ट्स कोड के मुताबिक नहीं थे. कोड के अनुसार चुनाव में कम से कम 25 यूनिट को भाग लेना चाहिए था, लेकिन इसमें 18 ने ही भाग लिया. साथ ही कोड में प्राक्सी वोटिंग का अधिकार नहीं है. यहां प्राक्सी वोटिंग भी कराई गई. राज्य यूनिटों को दो की बजाय तीन वोट का अधिकार दिया गया.

मंत्रालय ने एक फरवरी 2020 से फेडरेशन की मान्यता रद्द करने के लिए कहा है. रोइंग का ओलंपिक क्वालिफिकेशन अप्रैल में कोरिया में होना है. रोअर इस वक्त भोपाल में इस चैंपियनशिप की तैयारियां कर रहे हैं. सिंगल स्कल में स्वर्ण सिंह, और दुष्यंत और डबल स्कल में अर्जुन जाट, स्वर्ण सिंह के क्वालिफाई करने की संभावना है. अगर फेडरेशन ने इस चैंपियनशिप के लिए एंट्री नहीं भेजी तो भारतीय टीम यहां भाग नहीं ले पाएगी. सिडनी (2000) से रियो ओलंपिक तक हर बार रोअर भाग लेते आए हैं.

Ind Vs NZ T 20: क्या वर्ल्डकप में मिली हार का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया ? ये है कोहली का जवाब

Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली में जेपी नड्डा की अहम् बैठक, कर सकते है बीजेपी नेताओं को संबोधित

सीटें तो मिल गई, लेकिन अब दिल्ली में दिखाना होगा दम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -