इंडियंस का 70 फीसदी समय सोशल मीडिया पर गुजरता है- रिपोर्ट
इंडियंस का 70 फीसदी समय सोशल मीडिया पर गुजरता है- रिपोर्ट
Share:

स्मार्टफोन का चलन तेज होने के साथ दुनियाभर में इसका इस्तेमाल जोरों से हो रहा है. लेकिन हम भारतीय इस मामले में काफी आगे निकल गए है और स्मार्टफोन्स का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते है. भारतीय अपना अधिकतर समय स्मार्टफोन के साथ ही गुजार रहे है. जी हाँ. ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि इस बात का खुलासा एक हालिया रिपोर्ट में हुआ है. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि भारतीय मोबाइल इस्तेमाल के दौरान सबसे ज्यादा या तो सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते है या तो गाने सुनते है.

ओमिडयार नेटवर्क द्वारा जारी की गई इस ताजा रिपोर्ट के आंकड़ों के मुताबिक, 'भारत में मोबाइल यूजर्स अपना 70 फीसद समय फेसबुक,व्हाट्सएप, म्यूजिक और मनोरंजन एप्स का इस्तेमाल करने में व्यतीत करते हैं.' वहीं अमेरिकन लोग इन एप्स पर 50 फीसद समय व्यतीत करते हैं. इस रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी मोबाइल यूजर्स अपना ज्यादातर समय न्यूज, कॉमर्स और गेमिंग जैसे ऐप्स को देते है.

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि इंडियन यूजर्स प्रतिदिन औसतन 200 मिनट मोबाइल एप्स में बिजी रहते है. जबकि अमेरिकन यूजर्स हर रोज करीब 300 मिनट मोबाइल एप्स पर व्यतीत करते हैं. इस रिपोर्ट के मुताबिक, इंडियंस सोशल मीडिया और एंटरटेनमेंट एप्स का 70 फीसद इस्तेमाल करते हैं वहीं अमेरिकी यूजर्स ऐसे एप्स पर 50 फीसद समय देते हैं.

 

Xiaomi की सेल में स्मार्टफोन्स पर मिली भारी छूट

शाओमी नए साल पर लांच करेगी Mi Max 3

जल्द आ सकता है नोकिया का ये धांसू स्मार्टफोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -