प्रतिष्ठित गेट्स स्कॉलरशिप मे भारतवंशी छाये
प्रतिष्ठित गेट्स स्कॉलरशिप मे भारतवंशी छाये
Share:

वाशिंगटन: भारतीय अपनी प्रतिभा का लोहा पुरे विश्व मे मनवा रहे है. हर क्षेत्र मे भरतवंशी देश का नाम रोशन कर रहे है प्रतिभाएं मौका मिलने पर खुद को साबित कर रही है. इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए दो महिलाओं के साथ कुल छह भारतवंशी अमेरिकी बिल गेट्स कैंब्रिज स्कॉलरशिप के लिए चुने गए हैं, जोडेश के लिए बड़े गौरव की बात है. बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की तरफ से 21 करोड़ डॉलर (करीब 1352 करोड़ रुपये) की राशि के तहत छात्रवृत्ति दी जाती है जिसके लिए अमेरिका से 35 छात्रों का इस प्रतिष्ठित छात्रवृत्ति के लिए चयन हुआ है.

प्रतिष्ठित छात्रवृत्ति का मकसद दुनिया भर के प्रतिभावान ग्रेजुएट छात्रों को यूनिवर्सिटी ऑफ कैंब्रिज में पढ़ाई के लिए आर्थिक मदद देना है जिससे प्रतिभाएं अभाव के कारण दबी न रह सके. गेट्स कैंब्रिज स्कॉलरशिप के लिए चुने गए भारतवंशी अमेरिकियों में नील डेवी, अयान मंडल, प्रणय नाडेला और वैतिश वेलाजहान शामिल हैं. वही विजेता महिला भारतवंशी अमेरिकी के नाम कामया वारागुर और मोनिका कुल्लर हैं.

विजेताओं मे से एक डेवी ने कहा, 'गेट्स कैंब्रिज स्कॉलर के लिए चुने जाने पर काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं, इसके अलावा जज बिजनेस स्कूल में टेक्नोलॉजी में एमफिल की पढ़ाई से नया अकादमिक अनुभवी मिलेगा.' वही एक अन्य प्रतिभावान छात्र नाडेला ने कहा कि छात्रवृत्ति जीतने वाले समुदाय का हिस्सा बनने पर काफी उत्साहित हूं.

भारतीय विमान सेवाएं समय की पाबंद नहीं- रिपोर्ट

इस देश में दूध बिक रहा 80 हजार रुपये लीटर !

कंकाल बनी लड़की ने खुद शेयर की अपनी कहानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -