निशानेबाजी विश्व कप में भारतीय निशानेबाजों ने लहराया परचम
निशानेबाजी विश्व कप में भारतीय निशानेबाजों ने लहराया परचम
Share:

नई दिल्ली : भारतीय निशानेबाजों ने जर्मनी में आयोजित ISSF जूनियर विश्व कप में 3 स्वर्ण, 4 रजत और 3 कांस्य पदक जीतकर चौथे स्थान पर रहे . 29 अप्रैल से 5 मई तक चले टूर्नामेंट में 48 देशों के कुल 585 जूनियर निशानेबाजों ने शिरकत की. टूर्नामेंट में इटली 7 स्वर्ण, 4 रजत और 1 कांस्य पदक से शीर्ष पर रहा. रुस 5 स्वर्ण, 6 रजत और 9 कांस्य पदक से दूसरे जबकि जर्मनी 5 स्वर्ण, 3 रजत और 3 कांस्य पदक से तीसरे स्थान पर रहा.

भारत के लिये रितुराज सिंह सबसे सफल निशानेबाज रहे जिन्होंने पुरुषों की 25 मी स्टैंडर्ड पिस्टल की व्यक्तिगत और टीम स्पर्धा दोनों में 2 स्वर्ण पदक जीते. शिवम शुक्ला ने भी पिस्टल स्पर्धा में प्रभावशाली प्रदर्शन किया, उन्होंने 1 स्वर्ण और 1 रजत पदक जीता. उन्होंने व्यक्तिगत 25 मी रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल्स में भी जगह बना ली लेकिन पदक जीतने में सफल नहीं हो सके. 

अर्जुन दास ने टीम इंडिया के लिये स्वर्ण और कांस्य पदक जीता. जूनियर महिलाओं में यशस्वनी सिंह देसवाल रजत पदक से सबसे ज्यादा प्रभावशाली रहीं, उन्होंने 10 मी एयर पिस्टल स्पर्धा के व्यक्तिगत और टीम वर्ग में दूसरा स्थान हासिल किया. ISSF टूर्नामेंट अब जर्मनी के म्यूनिख में होगा जहां सीनियर विश्व कप का चौथा चरण 19 मई से शुरू होगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -