एशियाई शूटिंग चैंपियनशिप में इंडियन शूटर्स का शानदार प्रदर्शन, छह स्वर्ण सहित 15 पदक जीते
एशियाई शूटिंग चैंपियनशिप में इंडियन शूटर्स का शानदार प्रदर्शन, छह स्वर्ण सहित 15 पदक जीते
Share:

एशियाई शूटिंग चैंपियनशिप में भारत के निशानेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 15 पदक जीतकर अपनी श्रेष्ठता सिद्ध की। तेहरान में आयोजित इस चैंपियनशिप में मैडल टैली में चीन 32 पदक लेकर प्रथम स्थान पर रहा और भारत ने दुसरे स्थान पर कब्ज़ा जमाया। भारतीय शूटर्स ने छह स्वर्ण, पांच रजत और चार कांस्य पदक जीते। भारत की ओर से प्रतियोगिता में शहजर रिजवी ने ने पुरुषों की दस मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। इसी स्पर्धा में निशानबाज जीतू रॉय ने रजत पदक जीता।

शहजर, जीतू और ओमप्रकाश मिठरवल की टीम ने भी स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। पुरुषों की युवाओं की दस मीटर स्पर्धा में अनमोल ने स्वर्ण पदक जीता। जूनियर पुरुषों की टीम ने भी स्वर्ण पर कब्जा जमाया। इस टीम में सौरभ चौधरी, हेमेंद्र कुशवाह और गुरमीत शामिल थे।

प्रतियोगिता की आखिरी स्पर्धा महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में भारत की रूचिता विनेरकर ने 175.5 अंकों के साथ कांस्य पदक जीता। चीन की मेंगशुई जांग ने 198.8 अंकों के साथ स्वर्ण और चीन की ही युईमेई लिन ने 194.3 अंकों के साथ रजत पदक जीता। मेडल टैली में मेजबान ईरान को तीसरा और जापान को चाैथा स्थान मिला।

INDvsENG: इंग्लैंड ने बनाये 288 रन

भुवनेश्वर की गेंद से घायल हुए अंपायर रेफेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -